Head Constable Arrested: जोधपुर में रिश्वत लेने के आरोप में हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

Rajasthan एसीबी की टीम ने राजस्थान में जोधपुर कमिश्ररेट के पूर्व क्षेत्र में बनाड़ थाने के हेड कांस्टेबल नेमाराम को दस हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:06 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:06 PM (IST)
Head Constable Arrested: जोधपुर में रिश्वत लेने के आरोप में हेड कांस्टेबल गिरफ्तार
जोधपुर में रिश्वत लेने के आरोप में हेड कांस्टेबल गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने जोधपुर कमिश्ररेट के पूर्व क्षेत्र में बनाड़ थाने के हेड कांस्टेबल नेमाराम को दस हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है। एसीबी ने उसे पकड़ने के लिए गठित टीम पीड़ित के साथ एसआइ परीक्षा स्थल पर ऐसे घूम रही थी, मानों वे छात्र है और परीक्षा देने आए है। मगर हेड कांस्टेबल उन्हें पहचान नहीं पाया और रिश्वत लेते पकड़ा गया। कार्रवाई के समय हेड कांस्टेबल एसआइ परीक्षा की ड्यूटी में तैनात था और कार्रवाई के दौरान वर्दी से रिश्वत की 10 हजार रुपये की राशि जब्त की गई है। हेड कांस्टेबल ने चोरी के मामले में एफआर लगाने के एवज में रिश्वत मांगी थी। पीड़ित की तरफ से इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में दी गई थी। शिकायत की जांच के बाद प्रमाणित होने पर बुधवार को एसीबी ने कार्रवाई कर हेड कांस्टेबल नेमाराम को ट्रेप कर लिया।

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपाल सिंह लखावत ने बताया कि बीजेएस निवासी विजय सिंह ने उचियारड़ा के खसरा नंबर 17 में कुछ लोग द्वार अतिक्रमण की शिकायत बनाड़ थाने में दर्ज करवाई। ऐसे में उसने सरपंच पति हरिराम व वार्ड पंच गजेन्द्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। जिसकी जांच डिगाड़ी चौकी के हेड कांस्टेबल नेमाराम ने की। तब नेमाराम ने मामले में दर्ज आरोपितों से विजय सिंह का राजीनामा करवा एवज में 20 हजार रुपये दिए। उसी समय हेड कांस्टेबल नेमाराम ने छह हजार विजय सिंह से वापस ले लिए और बाकी राशि देने का दबाव बनाता रहा। इस बीच, परिवादी के खिलाफ वार्ड पंच द्वारा चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया। इसकी जांच भी हेड कांस्टेबल नेमााम कर रहा था। इस मामले में में एफआर लगाने के एवज में हेड कांस्टेबल ने 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी, इसकी शिकायत एसीबी में की गई। 13 सितंबर को शिकायत का सत्यापन होने के बाद बुधवार को ट्रेप की कार्रवाई की गई। एएसपी लखावत ने बताया कि परिवादी की रिपोर्ट पर गोपनीय सत्यापन करवाए जाने पर पता चला कि आरोपित दस हजार की डिमांड कर रहा है। इस पर उप निरीक्षक पुलिस भर्ती की परीक्षा के समय गोदारों की ढाणी ग्लोबल स्कूल में ड्यूटी के बीच हेड कांस्टेबल ने परिवादी से दस हजार रुपये लेकर वर्दी की दाहिने जेब में डाल दिए। जिसे जब्त कर लिए गए। हेड कांस्टेबल नेमाराम से अब एसीबी की तरफ से पूछताछ जारी है।

chat bot
आपका साथी