Rajasthan: हनुमान बेनीवाल ने कोरोना के लिए केंद्र व राज्य के साथ चुनाव आयोग को भी जिम्मेदार ठहराया

Rajasthan हनुमान बेनीवाल ने कोरोना से बने हालातों को लेकर केंद्र व राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बिगड़ते हालात को दोनों ही सरकार समझने में नाकाम रही आवश्यक संसाधन नहीं जुटा सकी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:04 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:04 PM (IST)
Rajasthan: हनुमान बेनीवाल ने कोरोना के लिए केंद्र व राज्य के साथ चुनाव आयोग को भी जिम्मेदार ठहराया
हनुमान बेनीवाल ने कोरोना के लिए केंद्र व राज्य के साथ चुनाव आयोग को भी जिम्मेदार ठहराया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल ने कोरोना से बने हालातों को लेकर केंद्र व राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बिगड़ते हालात को दोनों ही सरकार समझने में नाकाम रही, आवश्यक संसाधन नहीं जुटा सकी। कोरोना महामारी के दौरान में कांग्रेस सरकार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को बदनाम करने के बहाने तलाश रही है और भाजपा झूूठी वाहवाही लूट रही है। बेनीवाल ने रविवार को वर्चुअल प्रेसवार्ता में कहा कि अगर केंद्र और अशोक गहलोत सरकार शुरू में ही संसाधन जुटा लेती तो कोरोना की दूसरी लहर में हालात इतने खराब नहीं होते। उन्होंने चुनाव आयोग को भी बिगड़ते हालात के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पांच राज्यों के चुनाव एक साल के लिए स्थगित किए जाने चाहिए थे, लेकिन कोरोना की जबरदस्त लहर के बावजूद चुनाव आयोग ने चुनाव कराए, जिससे संक्रमण फैला।

उनके मुताबिक, राजस्थान सरकार को भी तीन विधानसभा सीटों पर उप चुनाव से पहले लॉकडाउन लगाना चाहिए था। यहां भी तीनों क्षेत्रों में उपचुनाव के कारण संक्रमण फैला है। वैक्सीन की कमी पर उन्होंने कहा कि अगर विदेश में ना भेजकर देश के लोगों को डोज लगाई जाती तो हालात इतने भयावह नहीं होते। गहलोत सरकार द्वारा वैक्सीन खरीदने के लिए जारी किए गए ग्लोबल टेंडर पर उन्होंने कहा कि यह काम पहले भी किया जा सकता था। प्रदेश में मंत्रियों की सिफारिशों पर पैसे वालों को अस्पतालों में जगह मिल रही है। गरीब की कहीं सुनवाई नहीं हो रही। ऑक्सीजन के मामले में भ्रष्टाचार हो रहा है। सरकारी मशीनरी कोरोना काल में भ्रष्टाचार में जुटी है। उन्होंने भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हिंदुस्तान और राजस्थान भगवान भरोसे चल रहे हैं। जनता केंद्र व राज्य दोनों ही सरकारों को कभी माफ नहीं करेगी। 

chat bot
आपका साथी