Rajasthan: गोविंद सिंह डोटासरा को क्लीन चिट देने पर भड़के गुलाबचंद कटारिया, कहा-भाजपा करेगी विरोध

Rajasthan गुलाबचंद कटारिया ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को क्लीन चिट दिए जाने पर जमकर निशाना साधा है। उनका कहना है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह ने अपने रिश्तेदारों को ओबीसी का फर्जी सर्टिफिकेट दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:12 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:12 PM (IST)
Rajasthan: गोविंद सिंह डोटासरा को क्लीन चिट देने पर भड़के गुलाबचंद कटारिया, कहा-भाजपा करेगी विरोध
गोविंद सिंह डोटासरा को क्लीन चिट देने पर भड़के गुलाबचंद कटारिया, कहा-भाजपा करेगी विरोध। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को क्लीन चिट दिए जाने पर जमकर निशाना साधा। उनका कहना है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह ने अपने रिश्तेदारों को ओबीसी का फर्जी सर्टिफिकेट दिया। जिसके आधार पर उनके रिश्तेदार आरएएस परीक्षा में चयनित हुए। जिसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए थी, लेकिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जांच कराए जाने की बजाय डोटासरा को क्लीन चिट दे दी, यह सरासर गलत है। कटारिया का कहना था कि जिस मामले को लेकर अदालत में सुनवाई जारी है, उसमें किस तरह क्लीन चिट दी जा सकती है। उनका कहना है कि गहलोत सरकार अपने भ्रष्टाचार के मामलों पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही है। जबकि जरूरत है कि वह इस मामले की निष्पक्षता से जांच कराती तो सत्यता सामने आ जाती। गौरतलब है कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के इंटरव्यू में डोटासरा के रिश्तेदारों के समान अंक आए थे।

निंबाराम की गिरफ्तारी का प्रस्ताव का अधिकार नहीं

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी को आरएसएस के स्वयंसेवक निंबाराम को गिरफ्तार किए जाने का प्रस्ताव पारित करने का अधिकार नहीं है। जबकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को असंवैधानिक तरीके से ऐसा प्रस्ताव पारित किया है। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि जिस बीवीजी कंपनी घूसकांड मामले की जांच जब भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कर रही है तो उसकी जांच से साबित होगा कि दोषी कौन है? किसी भी तरह की कार्रवाई का अधिकारी एसीबी रखती है ना कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी। यह तो सीधे तौर पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के काम में दखलंदाजी है। उन्होंने राय दी कि सरकार अपने भ्रष्टाचार छिपाने के बजाय प्रदेश की कानून व्यवस्था पर ध्यान दे, जो लगातार पतन की ओर जा रही है। उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सरकार ने तंत्र का दुरुपयोग किया तो भाजपा सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेगी।  

chat bot
आपका साथी