Rajasthan: कपास में आग लगने से दादी-पोते की मौत

Rajasthan: कपास में आग लगने से दादी-पोते की मौत

अलवर में कपास में आग लगने से कमरे में सो रहे दादी-पोते की जलकर मौत हो गई। वहीं दादा ने मुश्किल से पांच साल की पोती को बचा लिया। गंभीर रूप से झुलसे दादी-पोते को स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने दादी को मृत घोषित कर दिया।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 03:53 PM (IST) Author: Preeti jha

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में अलवर जिले के बूबकाहेड़ा गांव में कपास में आग लगने से कमरे में सो रहे दादी-पोते की जलकर मौत हो गई। वहीं सो रहे दादा ने मुश्किल से पांच साल की पोती को बचा लिया। हादसे में गंभीर रूप से झुलसे दादी-पोते को टपूकड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने दादी को मृत घोषित कर दिया। दो साल के पोते अयाज को अलवर रेफर किया गया।

हालत नाजुक देख अलवर से अयाज को जयपुर रेफर कर दिया गया लेकिन, रास्ते में ही दम तोड़ दिया। टपूकड़ा थाना पुलिस ने बताया कि बूबकाहेड़ा निवासी मुतयांज की पत्नी मरियम रात को पोते अयाज और पोती के साथ कमरे में आराम कर रही थी।

इसी दौरान बिजली चली गई और दादी ने मोमबत्ती जला दी। अचानक मोमबत्ती गिरने से वहां रखी सूखी कपास ने आग पकड़ ली। कपास में आग इतनी तेजी से लगी कि चारपाई व कपड़े सहित आसपास के सामान को भी चपेट में ले लिया। कमरे में डीजल रखा था जिसके कारण आग तेजी से फैली। आग के धुएं में दादी, पोता और पोती बेहोश हो गए और वहीं पड़े रहे। कुछ ही देर में आग ने उन्हे पूरी तरह से चपेट में ले लिया । इस बीच पास में ही सो रहे दादा ने मुश्किल से पोती को बचाया। वह भी बेहोश हो गई थी। यह घटना सोमवार देर रात करीब 2 बजे की बताई जा रही है । 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.