जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 72वें गणतंत्र दिवस समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया ध्वजारोहण

विभिन्न जिलों से आए कलाकारों ने अपने कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। बैंडवादन कराटे शो घुड़सवारी शो का आयोजन किया गया। समारोह के दौरान कोरोना का असर साफ नजर आया। स्टेडियम में बैठने की व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से की गई थी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:27 PM (IST)
जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 72वें गणतंत्र दिवस समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया ध्वजारोहण
महिला बटालियन जयपुर पुलिस मुख्यालय,जीआरपी, एसडीआरएफ और आरएसी की चौदहवीं बटालियन हुई शामिल।

 जागरण संवाददाता, जयपुर  :  राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस समारोह पर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में झंडारोहण किया। झंडारोहण के बाद राज्यपाल ने परेड़ का निरीक्षण किया। उन्होंने सलामी गारद द्वारा प्रस्तुत मार्च फास्ट की सलामी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सी.पी.जोशी भी मौजूद थे। 

महिला बटालियन जयपुर पुलिस मुख्यालय,जीआरपी, एसडीआरएफ और आरएसी की चौदहवीं बटालियन ने परेड़ में हिस्सा लिया। विभिन्न जिलों से आए कलाकारों ने अपने कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। बैंडवादन, कराटे शो, घुड़सवारी शो का आयोजन किया गया। समारोह के दौरान कोरोना का असर साफ नजर आया। 

स्टेडियम में बैठने की व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से की गई थी। कोरोना हैल्थ प्रोटोकॉल के कारण राज्य स्तरीय समारोह में इस बार स्कूली बच्चों को के कार्यक्रम नहीं रखे गए। स्कूली बच्चों को समारोह में बुलाया भी नहीं गया। कलाकारों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

 राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा गर्व है कि राज्य सरकार के शानदार कोरोना प्रबंधन के कारण राजस्थान देश का मॉडल बन गया। इसे पूरे देश में सराहना मिली। सभी जिलों के सरकारी अस्पतालों में कोरोना की नि:शुल्क जांच व इलाज की सुविधा देकर हैल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया। आक्सीजन बैड, वेंटिलेटर्स और ऑक्सीजन प्लांट्स में बड़े पैमाने पर वृद्धि की गई। 

पहले जांच के लिए सैंपल बाहर भेजे जाते थे, लेकिन अब राज्य सरकार ने प्रदेश में ही सभी 33 जिलों में जांच की सुविधा उपलब्ध करा दी । जांच क्षमता प्रतिदिन 60 हजार हो चुकी है। पोस्ट कोविड क्लिनिक्स संचालित किए जा रहे हैं। राज्यपाल ने राजभवन में आयोजित समारोह में भी ध्वजारोहण किया और कर्मचारियों के बच्चों को पुरस्कार वितरित किए।

chat bot
आपका साथी