Rajasthan: अजमेर जेल में बंद गैंगस्टर पपला गुर्जर की तबीयत खराब

Rajasthan गैंगस्टर पपला गुर्जर के वकील गोविंद रावत ने जेल डीजी को पहले ही पत्र लिखकर अवगत कराया कि पपला को अल्सर हो गया है। उसे खून की उल्टियां हो रही हैं। वकील ने पपला को शिफ्ट किए जाने की गुहार लगाई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 07:00 PM (IST)
Rajasthan: अजमेर जेल में बंद गैंगस्टर पपला गुर्जर की तबीयत खराब
अजमेर जेल में बंद गैंगस्टर पपला गुर्जर की तबीयत खराब। फाइल फोटो

अजमेर, संवाद सूत्र। कुख्यात गैंगस्टर विक्रम गुर्जर उर्फ पपला गुर्जर के बीमार होने पर शुक्रवार दोपहर बाद अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में उपचार व जांच कराई। कडे़ सुरक्षा बंदोबस्त के साथ उसे अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से लाया गया और जांच व उपचार के बाद उसे वापस जेल भेज दिया गया। इस दौरान अस्पताल परिसर में कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त रखा गया। गौरतलब है कि गैंगस्टर पपला के वकील गोविंद रावत ने जेल डीजी को पहले ही पत्र लिखकर अवगत कराया कि पपला को अल्सर हो गया है। उसे खून की उल्टियां हो रही हैं। वकील ने पपला को शिफ्ट किए जाने की गुहार लगाई है। इसके बाद उसे गत महीने जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय लाया गया और उपचार व जांच कराने के बाद वापस अजमेर जेल ले जाया गया। इसके बाद शनिवार को फिर उसे जेल से लाया गया और उपचार कराया।

15 फरवरी से है अजमेर जेल में

पपला गुर्जर 15 फरवरी से अजमेर जेल में है। वह जेल जाने के कुछ दिन बाद से ही खुद को दूसरी जेल में शिफ्ट करने की मांग करता आ रहा है।

बहरोड़ से सितंबर 2019 को फरार हुआ था, कई मामले हैं दर्ज

पपला गुर्जर पर कई हत्या, दुष्कर्म व मारपीट के मामले दर्ज हैं। छह सितंबर, 2019 को वह अपने कई साथियों के साथ बहरोड़ में पकड़ा गया था। उसके पास कार में करीब 31 लाख रुपये भी मिले थे। अगले दिन सुबह-सुबह ही पपला को उसके साथी बदमाश बहरोड़ थाने का लाकअप तोड़ कर भगा ले गए थे। एके- 47 से गोलियां बरसाई थीं।

गर्लफ्रेंड के साथ महाराष्ट्र से 28 जनवरी को पकड़ा गया था 

पपला महाराष्ट्र के कोल्हापुर में गर्लफ्रेंड जिया के साथ पकड़ में आया। पुलिस उसे और उसकी गर्लफ्रेंड जिया को अलवर लेकर आई। यहां कई दिन पुलिस ने रिमांड पर लिया। उसके बाद उसे 15 फरवरी को अजमेर जेल भेज दिया गया। उसकी गर्लफ्रेंड जिया अलवर जेल में रही थी। पपला की गर्लफ्रेंड जिया अलवर जेल से चार महीने पहले ही रिहा हो चुकी है। जिया को चार फरवरी को अलवर जेल भेजा था। यहां वह करीब दो माह चार दिन जेल में रही। बाद में हाई कोर्ट से उसकी जमानत हो गई थी।

अजमेर जेल में बंद कैदी की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत,

अजमेर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में उपचार के दौरान अजमेर जेल में बंद कैदी की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया। कैदी हत्या के एक मामले में डेढ़ साल से जेल में बंद था। सात दिन पहले पेट दर्द की शिकायत होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया था। मृतक का नाम बिलाड़ा जोधपुर निवासी हनुमानाराम था। मृतक के चाचा कालुराम ने बताया कि हनुमानाराम हत्या के मामले में जेल में बंद था। करीब डेढ़ साल से वह जेल में ही था। सात दिन पहले उसे पेट दर्द की तकलीफ हुई और जेल प्रशासन ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिली कि हनुमानाराम बीमार है। इस पर अस्पताल पहुंच गए थे। यहां आज उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया।

27 कट्टों में भरा 555 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद

अजमेर पुलिस ने नाकेबंदी तोड़कर भागे तस्कर को बीस किलोमीटर तक पीछा कर पकड़ लिया। पुलिस ने पिकअप में भरे 27 कट्टों से 555 किलोग्राम डोडा पोस्त भी बरामद किया। पुलिस ने पिकअप भी जब्त कर ली। गिरफ्तार चालक ने पूछताछ में बताया कि वह भीलवाड़ा से लेकर आया और नागौर लेकर जा रहा था। थानाधिकारी महावीर प्रसाद ने बताया कि कांस्टेबल शकर लाल को मुखबिर के जरिए सूचना मिली तो थाने के बाहर नाकेबंदी की गई। इस दौरान तेज रफ्तार से पिकअप गाड़ी आई, जिससे रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नाकेबंदी को तोड़कर भाग गई। पुलिस ने गाड़ी का पीछा किया, जो भिनाय से गोपालपुरा, गोरधनपुरा, रतनपुरा होते गाड़ी फिर से भिनाय थाने के सामने से होकर गुजरने की फिराक में थी, लेकिन थाने में शेष रहे जवानों ने थाने के सामने ही नाकेबंदी कर पकड़ लिया।

शातिर तस्कर ने पुलिस को एक घंटे तक 20 किलोमीटर दौड़ाया। जब गाड़ी को चेक किया तो उसमें 27 कट्टो में डोडा पोस्त था। पुलिस ने पिकअप को जब्त कर रुपाहेली भीलवाड़ा निवासी चालक सोहनलाल नायक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पिकअप से पकड़े डोडा पोस्त के कट्टो का वजन किया तो 555 किलो निकला। पुलिस ने पिकअप को जब्त कर आरोपी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। जांच सरवाड़ थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह को सौंप दी। पुलिस टीम में थानाधिकारी महावीर प्रसाद मीणा के साथ सहायक उप निरीक्षक गिरधारी सिंह, महादेव,कांस्टेबल शंकर लाल,ओमसिंह, अजित सिंह, सुरेश खरेसिया, शिवराज शामिल थे।

chat bot
आपका साथी