Article 370: दिग्विजय सिंह के बयान पर गजेंद्र सिंह शेखावत बोले, भारत में पाकिस्तान का काम देखती है कांग्रेस

Rajasthan गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने अनुच्छेद 370 के पक्ष में जो कहा है वही पाकिस्तान का इंटरनेशनल एजेंडा है। किसी कांग्रेसी ने पहली बार पाकिस्तान के पक्ष में नया नहीं कहा है। रिकॉर्ड उठाकर देख लीजिए कांग्रेस भारत में पाकिस्तान का काम देखती है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:01 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:01 PM (IST)
Article 370: दिग्विजय सिंह के बयान पर गजेंद्र सिंह शेखावत बोले, भारत में पाकिस्तान का काम देखती है कांग्रेस
दिग्विजय सिंह के बयान पर गजेंद्र सिंह शेखावत बोले, भारत में पाकिस्तान का काम देखती है कांग्रेस। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने विपक्षी दल कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने अनुच्छेद 370 के पक्ष में जो कहा है, वही पाकिस्तान का इंटरनेशनल एजेंडा है। किसी कांग्रेसी ने पहली बार पाकिस्तान के पक्ष में नया नहीं कहा है। रिकॉर्ड उठाकर देख लीजिए, कांग्रेस भारत में पाकिस्तान का काम देखती है। शनिवार को अपरान्ह दिल्ली से जोधपुर पहुंचे शेखावत ने कहा कि दिग्गी राजा ने कहा है, कांग्रेस सत्ता में आई तो हम अनुच्छेद 370 पुनः लागू कर देंगे और कहा भी पाकिस्तानी पत्रकार से है। मतलब साफ है कि राहुल गांधी की तरफ से दिग्विजय सिंह पाकिस्तान को संदेश दे रहे हैं कि तुम हमारी मदद करो, हम तुम्हारी मदद करेंगे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से राहुल और कांग्रेस का पुराना याराना है। दिग्विजय सिंह संदेशवाहक का काम कर रहे हैं। कांग्रेस का कश्मीर प्लान है। पाकिस्तान की मदद से दहशतगर्दी फैलाना और उसकी आड़ में अनुच्छेद 370 को हटाने की मांग करना। इस तरह दोनों के काम सध जाएंगे। शेखावत ने कहा कि कांग्रेस की डेमोक्रेसी यही है। उसके लिए कश्मीर में आदर्श लोकतंत्र का मतलब है पाकिस्तान की दखल। बॉर्डर पार से आतंकियों की आवाजाही और पुलवामा जैसे हमले।

हर जगह साफ दिख रही कानून-व्यवस्था की नाकामी: शेखावत

जोधपुर के स्थानीय सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। शेरगढ़, भोपालगढ़, फलोदी और श्री माधोपुर। कानून-व्यवस्था की नाकामी हर जगह साफ दिखाई देती है। शनिवार को दिल्ली से जोधपुर पहुंचे शेखावत ने अपने बयान में कहा कि क्या पुलिस को दिखता नहीं कि इन घृणित कृत्यों का पैटर्न एक सा है? क्या थानों में सिर्फ ऐसे प्रकरणों की एफआइआर दर्ज होने की प्रतीक्षा की जाती रहेगी? क्या पुलिस सक्रिय होकर संभावित वारदात को रोकने का प्रयास भी करेगी? राज्य सरकार का कानून-व्यवस्था का दावा समझ से परे है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जोधपुर तो आपका गृह क्षेत्र है मुख्यमंत्री जी! क्या यहां के ग्रामीण क्षेत्रों में मचा हाहाकार आपको दिखाई नहीं देता। आप ने भले ही आंखें और कान बंद कर लिए हों, लेकिन न तो आमजन और न ही मैं इन विषयों पर चुप रहेंगे। जवाब देना होगा महोदय, कार्रवाई करनी पड़ेगी, काम करके दिखाना पड़ेगा। शेखावत शनिवार को दो दिन के जोधपुर संसदीय क्षेत्र में रहेंगे। 

chat bot
आपका साथी