Rajasthan: कोरोना की रोकथाम के लिए गजेंद्र सिंह शेखावत ने सांसद निधि से दिए 50 लाख रुपये

Rajasthan गजेंद्र सिंह शेखावत ने कोरोना की रोकथाम के लिए अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये की त्वरित सहायता उपलब्ध कराई है। शेखावत ने कहा कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जोधपुर इस राशि से ऑक्सीजन कंसट्रेंटर और अन्य जीवन रक्षक दवाएं क्रय कर सकेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:22 PM (IST)
Rajasthan: कोरोना की रोकथाम के लिए गजेंद्र सिंह शेखावत ने सांसद निधि से दिए 50 लाख रुपये
कोरोना की रोकथाम के लिए गजेंद्र सिंह शेखावत ने सांसद निधि से दिए 50 लाख रुपये। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कोरोना की रोकथाम के लिए अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये की त्वरित सहायता उपलब्ध कराई है। शेखावत ने कहा कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद, जोधपुर इस राशि से ऑक्सीजन कंसट्रेंटर और अन्य जीवन रक्षक दवाएं क्रय कर सकेंगे। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर हम सबके लिए चिंता का विषय है। हमें धैर्य बनाए रखते हुए एक-दूसरे की हरसंभव सहायता करनी होगी। यह जरूरी है कि संक्रमितों को उचित चिकित्सा तत्काल उपलब्ध हो और दवाओं में कमी न आए। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए मैंने कोरोना की रोकथाम के लिए सांसद निधि से 50 लाख रुपये की त्वरित सहायता उपलब्ध कराई है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जोधपुर इस राशि से ऑक्सीजन कंसट्रेंटर व अन्य जीवन रक्षक दवाएं क्रय कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि जीतेंगे हम-हारेगा कोरोना। गौरतलब है कि 19 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री शेखावत जोधपुर आए थे और उन्होंने अधिकारियों से फीडबैक लिया था। तब उन्होंने कहा था कि हम सब मिलकर कोरोना महामारी से निपटेंगे। अधिकारियों से उन्होंने स्वयं के द्वारा हर सम्भव मदद की बात कही थी।

प्रशासन ने जारी की कोविड केयर सुविधा सूची

जिला प्रशासन द्वारा आमजन की सुविधा के लिए कोविड-19 परामर्श के लिए महत्वपूर्ण सूची जारी की गई है। इसमें चिकित्सालय का नाम, कोविड-19 चिकित्सा प्रभारी व सह प्रभारी का नाम व नंबर के साथ हेल्प डेस्क के कार्मिकों के नंबर भी दिए गए हैं। जोधपुर जिले में सरकारी और निजी स्तर के अलावा एम्स के कोविड-19 चिकित्सा प्रभारियों के नंबर जारी किए गए हैं। इस सूची में ऐसे 30 अस्पतालों के नाम और उनके संबंधित व्यक्तियों के नंबर प्रशासन में आमजन की सुविधा के लिए उपलब्ध कराएं हैं, जिन पर कोविड-19 परामर्श लिया जा सकता है। हेल्प डेस्क सेवा भी 24 /7 मरीजों व परिजनों की जानकारी के लिए उपलब्ध रहेगी, जिससे आप घर बैठे दूरभाष पर ही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी