Gahlot on VC From PM Modi : वीसी से जुड़े राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत, कोरोना से निपटने की बताई तैयारी

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में कोरोना के हालात पर मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बुलाई गई बैठक के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जुड़े। उन्होंने पीएम को बताया कि राज्य 100 फीसदी आरटीसीपीआर टेस्ट किये जा रहे हैं जो कि विश्वसनीय हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:15 PM (IST)
Gahlot on VC From PM Modi : वीसी से जुड़े राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत, कोरोना से निपटने की बताई तैयारी
गहलोत ने पीएम मोदी को कोरोना नियंत्रण के उठाए कदमों की जानकारी दी।

जागरण संवाददाता, जयपुर : देशभर में फैलते कोरोना संक्रमण के बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियां के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर वर्तमान हालात पर चर्चा की। पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में कोरोना के हालात पर मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बुलाई गई बैठक के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जुड़े।

गहलोत ने पीएम मोदी को कोरोना नियंत्रण के उठाए कदमों की जानकारी दी। उन्होंने पीएम को बताया कि राज्य 100 फीसदी आरटीसीपीआर टेस्ट किये जा रहे हैं जो कि विश्वसनीय हैं। कोरोना टेस्ट के लिये प्रतिदिन लिये जाने वाले सैम्पल 18 हजार से बढ़ाकर 30 हजार को पार कर चुके हैं। 

धारा-144 और जन आन्दोलन के कदम उठाएं 

कोरोना को फैलने से रोकने के लिये राज्य में पटाखों पर प्रतिबंध, मास्क पर कानून, नाइट कर्फ्यू, लोगों के एकत्रित होने पर लगाम लगाने के लिये धारा-144 और जन आन्दोलन जैसे कदम उठाए गये हैं।

अस्पतालों के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया 

गहलोत ने पीएम को बताया कि अस्पतालों के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया गया है। ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र बढ़ाने और ऑक्सीजन पाइपलाइनों का बिछाने का काम भी किया जा रहा है। 

आईसीयू और ऑक्सीजन बेड्स में भी वृद्धि 

ऑक्सीजन संयंत्रों की खरीद, भंडारण संयंत्र, आईसीयू और ऑक्सीजन बेड्स में भी वृद्धि की गई है। वीडियो कॉन्फ्रेंस में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों और उसके राज्यवार वितरण समेत वैक्सिनेशन पर विस्तार से चर्चा की गई। 

दीपावली के बाद कोरोना संक्रमण तेजी से फैला 

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में दीपावली के बाद कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है। पिछले तीन-चार दिन से प्रदेश में प्रतिदिन 3 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। वहीं मौतों का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है।

हाल के दिनों में संक्रमण मामलों में तेजी आई 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने इस दिन उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा की जहां हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। ममता ने इस दौरान एक बार फिर जीएसटी बकाए का मुद्दा उठाया। 

chat bot
आपका साथी