Rajasthan: अलवर में ट्रक के केबिन में आग लगने से चार बच्चे जिंदा जले

अलवर में ट्रक के केबिन में आग लगने से चार बच्चे जिंदा जले। फाइल फोटो

Rajasthan अलवर के एक गांव में ट्रक के केबिन में आग लगने से उसमें खेल रहे चार बच्चे जिंदा जल गए। रामगढ़ के एसएचओ रामनिवास मीणा ने बताया कि हादसा जिले के चौमा गांव में शनिवार को हुआ है। शुरुआती जांच में हादसे की वजह शार्ट सर्किट सामने आई है।

Sachin Kumar MishraSun, 09 May 2021 09:06 PM (IST)

जयपुर, प्रेट्र। राजस्थान में अलवर जिले के एक गांव में ट्रक के केबिन में आग लगने से उसमें खेल रहे चार बच्चे जिंदा जल गए। रामगढ़ के एसएचओ रामनिवास मीणा ने बताया कि हादसा जिले के चौमा गांव में शनिवार को हुआ है। शुरुआती जांच में हादसे की वजह शार्ट सर्किट सामने आई है। उन्होंने बताया कि तीन बच्चों की मौत शनिवार रात ही हो गई थी, जबकि एक ने रविवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। अमान (आठ), शाहरुख (आठ), अज्जी (पांच) व फैजान (छह) के शव उनके स्वजन को सौंप दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि स्वजन ने इस मामले में पुलिस से किसी प्रकार की शिकायत नहीं की है। हालांकि, उन्होंने पोस्ट मार्टम नहीं करने का अनुरोध जरूर किया था।

गौरतलब है कि इससे पहले उदयपुर जिले के ऋषभदेव क्षेत्र में उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर गत दिनों दो ट्रकों में भिड़ंत के बाद आग लग गई। हादसे में एक ट्रक के चालक व परिचालक जिंदा जल गए, जबकि दूसरे के चालक व परिचालक बुरी तरह झुलस गए, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे में मृत चालक व परिचालक की पहचान नहीं हो पाई है। उनके शव पोस्टमार्टम के लिए ऋषभदेव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। उदयपुर अहमदाबाद हाई वे पर ऋषभदेव क्षेत्र में बालाजी होटल के समीप दो ट्रकों की सीधी भिड़ंत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि एक ट्रक का आधा हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और चंद सेकेंडों में वह आग से घिर गया। उस ट्रक के चालक व परिचालक आग से घिर चुके थे और वह उसी में जिंदा जल गए। जबकि दूसरे ट्रक के चालक परिचालकों किसी तरह अपनी जान बचाकर कूद गए। लोगों ने उन्हें बचा लिया, लेकिन उनके बुरी तरह झुलसने से उनकी भी पहचान नहीं हो पाई।

इधर, सूचना मिलने पर ऋषभदेव थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायल चालक व परिचालकों को तुरंत ऋषभदेव अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें उदयपुर के एमबी अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। उदयपुर में भर्ती उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर, पुलिस दमकल को सूचना देकर घटनास्थल पर ट्रकों में लगी आग पर काबू पा लिया। इस बीच, उदयपुर व अहमदाबाद हाईवे लगभग एक घंटे तक जाम रहा। जिंदा जले चालक व परिचालक के शव ऋषभदेव के अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए हैं। उनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.