Rajasthan: अरबन हाट में फूड कोर्ट तैयार, एक ही छत के नीचे मिलेंगे कई उत्पाद

Rajasthan जयपुर के मसाला बाजार की तर्ज पर यह अजमेर शहर का एकमात्र फूड कोर्ट है जहां सभी खाद्य वस्तुएं मिलेगी। अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों के अनुसार शहर में पहला फैमेली फूड डेस्टिनेशन सेंटर बनकर तैयार हो गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:45 PM (IST)
Rajasthan: अरबन हाट में फूड कोर्ट तैयार, एक ही छत के नीचे मिलेंगे कई उत्पाद
अरबन हाट में फूड कोर्ट तैयार, एक ही छत के नीचे मिलेंगे कई उत्पाद। फाइल फोटो

अजमेर, संवाद सूत्र। चटपटा खाने पीने के शौकीनों की दुनिया में अजमेर का खास नाम है। यहां की चाट, कडी कचौरी, पुष्कर के मालपुए सोहन हलवा और अन्य मिठाइयां देशभर में प्रसिद्ध हैं। ऐसे ही शौकीनों के लिए अजमेर में वैशाली नगर स्थित अरबन हाट में फूड कोर्ट में एक नया ठिकाना और तैयार हो गया है, जहां सभी तरह की खाने.पीने की वस्तुएं एक ही छत के नीचे मिलेंगी। स्मार्ट सिटी योजना के तहत यह फूड कोर्ट तैयार करवाया गया है। जयपुर के मसाला बाजार की तर्ज पर यह अजमेर शहर का एकमात्र फूड कोर्ट है, जहां सभी खाद्य वस्तुएं मिलेगी। अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों के अनुसार शहर में पहला फैमेली फूड डेस्टिनेशन सेंटर बनकर तैयार हो गया है। खाने के शौकीन व्यक्ति अपने परिवार सहित एक ही स्थान पर 15 दुकानों पर विभिन्न प्रकार के शहर के प्रतिष्ठित खाद्य व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

यहां चाट, कोल्ड आइटम्स, सरस उत्पाद, कचौरी, मिर्चीबड़ा, चाय, चाप पुष्कर के व्यंजन, जूस, शेक व अन्य फास्ट फूड उपलब्ध रहेंगे। अरबन हाट के भीतर व बाहर चारों तरफ हरियाली के मध्य जिले के प्रसिद्ध व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे। उल्लेखनीय है कि अरबन हाट में 15 दुकानों का निर्माण कर नियमानुसार इनका आवंटन कर दिया गया है। एक कियोस्क 10 गुणा 15 फीट का बनाया गया है। अरबन हाट के बाहर विभिन्न किस्म के पेड़ लगाए गए हैं। यहां आने वाले व्यक्तियों को चारों ओर हरियाली नजर आएगी। यहां पर आने वाले लोग अपने आपको प्रकृति के काफी करीब पाएंगे। शहरवासियों को स्वयं के साथ-साथ आने वाले मेहमानों को घुमाने व खिलाने-पिलाने के लिए एक बेहतरीन व स्वास्थ्यवर्धक स्थान प्राप्त होगा।

सैकड़ों व्यक्तियों के लिए है बैठने की सुविधा

अरबन हाट में प्रवेश के आकर्षक द्वार बनाए गए हैं। अरबन हाट में आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। यहां पर तीन आकर्षक टेक्साइल फैब्रिक की छतरियां लगाई गई हैं। एक छतरी के नीचे चारों और 20 से अधिक व्यक्ति बैठ सकते है। इसी प्रकार स्टील की बैंच भी लगाई गई हैं। अरबन हाट में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा गया है। आस पास गंदगी नहीं होने से यहां पर तैयार होने वाले फास्ट फूड व अन्य स्वादिष्ट व्यंजन पूरी तरह से हाइजिनिक होंगे। फैमिली फूड डेस्टीनेशन सेंटर की खास बात यह है कि यहां पर शहर के प्रतिष्ठित व्यंजनों की दुकानें एक ही स्थान पर होंगी। अजमेर के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड विक्रेताओं के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद मिलेगा। शहरवासियों के साथ पर्यटकों भी एक ही स्थान पर विभिन्न प्रकार व अपनी पसंद के व्यंजन खाने के लिए मिलेंगे। इन दुकानों पर अलग-अलग जायकों की वैरायटीज उपलब्ध होंगी। अरबन हाट के बाहर अलग से पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। यहां पर आने वाले लोग आसानी से अपने वाहनों को पार्क कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी