Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में कोविड केयर सेंटर से भागे पांच पॉजिटिव कैदी

Rajasthan चित्तौड़गढ़ जिला अस्पताल स्थित कैदियों के लिए बनाए विशेष कोविड केयर सेंटर से सोमवार को पांच कैदी भाग निकले। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का इनका उपचार इस सेंटर में चल रहा था। दिन भर चली तलाशी के बावजूद अभी तक उनका पता नहीं चल पाया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 07:54 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 07:54 PM (IST)
Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में कोविड केयर सेंटर से भागे पांच पॉजिटिव कैदी
चित्तौड़गढ़ में कोविड केयर सेंटर से भागे पांच पॉजिटिव कैदी। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: चित्तौड़गढ़ जिले के जिला अस्पताल स्थित कैदियों के लिए बनाए विशेष कोविड केयर सेंटर से सोमवार को पांच कैदी भाग निकले। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का इनका उपचार इस सेंटर में चल रहा था। दिन भर चली तलाशी के बावजूद अभी तक उनका पता नहीं चल पाया है। फरार कैदियों में कुलदीप, पिंटू, मुकेश उर्फ पप्पू, संजय व पप्पू सिंह शामिल हैं, जो अलग-अलग मामलों के विचाराधीन कैदी थे। उनके फरार होने का पता सोमवार सुबह लगा। बताया गया कि सुबह साढ़े चार बजे वह उठे तथा छत के रास्ते से फरार हो गए। छत पर लगे लोहे के दरवाजे को उन्हें मोडा तथा उसमें से निकल गए। उनके फरार होने की सूचना एक कैदी के जरिए लगी, जो अन्य तीन कैदियों के साथ इसी सेंटर में उपचार ले रहा है। बताया गया कि इस सेंटर में नौ कैदी क्वारंनटाइन थे, जबकि यहां इंचार्ज सहित छह गार्ड की ड्यूटी थी। इसके बावजूद किसी को उनके भागने की भनक तक नहीं लगी।

सुबह एक अन्य कैदी ने गार्ड को पांचों के फरार होने की सूचना दी। इसके बाद शहर भर में नाकाबंदी कड़ी कर दी गई। पुलिस उप अधीक्षक मनीष शर्मा तथा क्षेत्रीय थानाधिकारी दर्शन सिंह मौके पर पहुंचे। घटनाक्रम को लेकर सदर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। इधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह देवल का कहना है कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि फरार कैदी पहले छत पर पहुंचे तथा मोर्चरी की छत पर कूदकर भाग निकले। मोर्चरी की छत की ऊंचाई भी काफी कम है, इसलिए उन्हें भागने में भी आसानी हुई। कोविड केयर सेंटर की छत पर लगे दरवाजे को अब वैल्डिंग के जरिए बंद करा दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल इसी सेंटर से दो कैदी खिड़की से कूदकर भाग निकले थे, हालांकि उन्हें कुछ घंटे में पकड़ लिया गया था। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी