Rajasthan: भीलवाड़ा के अस्पताल में आग लगने से मची अफरातफरी

Fire In Hospital जिला कलेक्टर शिव प्रसाद नकाते ने बताया कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी और कुछ ही मिनटों में धुएं ने पूरे अस्पताल को घेर लिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 04:54 PM (IST)
Rajasthan: भीलवाड़ा के अस्पताल में आग लगने से मची अफरातफरी

जागरण संवाददाता, जयपुर। Fire In Hospital: राजस्थान में भीलवाड़ा के बांगड मेमोरियल अस्पताल की तीसरी मंजिल पर रविवार को आग लग गई। हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। अचानक धुआं उठने से वहां भर्ती मरीजों और उनके परिजनों में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस एवं आपदा प्रबंधन की टीम अस्पताल पहुंची और तीसरी मंजिल के जिस वार्ड में आग लगी थी, उसके कांच तोड़कर मरीजों को बाहर निकाला। जिला कलेक्टर शिव प्रसाद नकाते ने बताया कि  आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी और कुछ ही मिनटों में धुएं ने पूरे अस्पताल को घेर लिया था। आनन-फानन में इस अस्पताल के आइसीयू और अन्य वार्डों में भर्ती 35 गंभीर मरीजों को तुरंत बाहर निकाल कर शहर के अन्य दो निजी अस्पताल कृष्णा और राम स्नेह हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया।

नगर परिषद की तीन दमकल और अन्य उद्योग समूह की दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा व उप अधीक्षक भंवर रणबीर सिंह भी अस्पताल पहुंचे। बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर परमजीत सिंह ने कहा कि सुबह फायर अलार्म बजने पर हमने सबसे पहले सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल कर अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया है, जिनमें से सात मरीज तो वेंटिलेटर पर थे। 

गौरतलब है कि अक्टूबर, 2019 में  राजस्थान के कोटा में मारुति कार में अचानक भीषण आग लग जाने से कार में सवार व्यक्ति आग में जिंदा जल गया। वह कार में अकेला ही था। आग की लपटों में घिरी कार और एक व्यक्ति को जिंदा जलते देख आसपास से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाई। आग बुझाने के बाद कार में सवार व्यक्ति को बाहर निकाला तो उसका शरीर पूरी तरह से जल गया था। उसकी मौत हो चुकी थी। उद्योग नगर थाना पुलिस के अनुसार, यह हादसा कोटा जिले के धाकड़खेड़ी गांव के पास हुई। मृतक व्यक्ति का शव पुलिस ने कोटा के जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाकर परिजनों की तलाश शुरू की थी।

chat bot
आपका साथी