राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 15 आरएएएस बनेंगे आईएएस अफसर

राज्य प्रशासनिक सेवा के इन 15 अफसरों की वार्षिक कार्य मूल्यांकन (एसीआर ) सबसे बेहतर है और राज्य के कार्मिक विभाग ने इन अफसरों के प्रमोशन के लिए 3 गुणा नाम डीओपीटी को भेजे थे। इन 15 अफसरों की वार्षिक कार्य मूल्यांकन (एसीआर ) सबसे बेहतर है

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 12:29 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 12:29 PM (IST)
राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 15 आरएएएस बनेंगे आईएएस अफसर
राजस्थान प्रशासनिक सेवा के (आरएएस) 15 अफसरों को प्रमोशन

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान प्रशासनिक सेवा के (आरएएस) 15 अफसरों को प्रमोशन का तोहफा मिलेगा। इन 15 अफसरों को राजस्थान प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस ) में प्रमोशन मिलना लगभग तय है। राज्य सरकार ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) को इनके नाम का अनुमोदन कर दिया है।

यूपीएससी की बोर्ड मीटिंग 25 सितंबर को होनी है। यह बोर्ड मीटिंग जनवरी महीने में होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते यह बैठक लगातार टलती जा रही थी। 25 सितंबर को होने वाली प्रस्तावित बैठक में 15 नामों पर आधिकारिक मुहर लगने की पूरी संभावना है। इसके बाद केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) आधिकारिक तौर पर अधिसूचना जारी करेगा।

राजस्थान प्रशासनिक सेवा के (आरएएस) 15 अफसरों को प्रमोशन का तोहफा मिलेगा। इन 15 अफसरों को राजस्थान प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस ) में प्रमोशन मिलना लगभग तय है। गौरतलब है कि राज्य प्रशासनिक सेवा के इन 15 अफसरों की वार्षिक कार्य मूल्यांकन (एसीआर ) सबसे बेहतर है और राज्य के कार्मिक विभाग ने इन अफसरों के प्रमोशन के लिए 3 गुणा नाम डीओपीटी को भेजे थे।

राज्य सरकार के कार्मिक विभाग ने कुल 45 आरएएस अफसरों के नाम डीओपीटी को भेजे थे। इनमें से 15 की एसीआर काफी अच्छी होने के कारण इनका आरएएस से आईएएस अधिकारी बनना तय है। इनमें महेंद्र पारख, हृदेश कुमार शर्मा, लक्ष्मण सिंह कुड़ी, नलिनी कठोतिया, राजेंद्र सिंह शेखावत, सोहन लाल शर्मा, मेघराज सिंह रतनू, कजोड़ मल डूडिया, अनु प्रेरणा कुंतल, राजेंद्र विजय, प्रकाश चंद शर्मा, शक्ति सिंह राठौड़, प्रज्ञा केवलरामानी, ताराचंद और हरिमोहन शामिल है। 

chat bot
आपका साथी