Daughter Sold: पिता ने शादीशुदा बेटी को बेचा, पति ने भी मांगा हिस्सा; दलाल गिरफ्तार

Daughter Sold युवती का सौदा 78 साल के वृद्ध से किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने दलाल महिला को गिरफ्तार किया है। पीड़ित युवती के नाबालिग होने की शंका जताई जा रही है जिसको लेकर उसकी एक्सरे रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Sachin Kumar MishraPublish:Mon, 29 Nov 2021 09:14 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:32 PM (IST)
Daughter Sold: पिता ने शादीशुदा बेटी को बेचा, पति ने भी मांगा हिस्सा; दलाल गिरफ्तार
Daughter Sold: पिता ने शादीशुदा बेटी को बेचा, पति ने भी मांगा हिस्सा; दलाल गिरफ्तार

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के उदयपुर में एक युवती का सौदा 78 साल के वृद्ध से किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने दलाल महिला को गिरफ्तार किया है। पीड़ित युवती के नाबालिग होने की शंका जताई जा रही है, जिसको लेकर उसकी एक्सरे रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। बीस साल की युवती का सौदा करने वालों में उसके माता-पिता और रिश्तेदारों का हाथ सामने आया है। उसके पति की शिकायत पर कोटड़ा थाना पुलिस ने मामला दर्ज करने के साथ सौदा कराने वाली दलाल महिला संगीता को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक जांच से खुलासा हुआ है कि बीस साल की युवती का सौदा उसके मासूम बेटे के साथ उसके पिता, चाचा और भाई ने तीन लाख चालीस हजार रुपये में कुंभलगढ़ क्षेत्र के एक ऐसे वृद्ध से कर दिया था, जिसके कोई संतान नहीं थी।

पति ने भी सौदे की रकम में मांगा हिस्सा

बताया गया कि आरोपितों के लिए पीड़िता कमाई का जरिया बन गई थी। उसके साथ कई तरह की ज्यादतियां भी हुईं। शादी से पहले गर्भवती होने पर जगमाल नामक व्यक्ति से उसकी शादी कर दी थी। बाद में उसका वृद्ध से सौदा कर दिया। इसका पता जब उसके पति को लगा तो उसने पहले पीड़िता के पिता और परिजनों से सौदे की रकम से हिस्सा मांगा। पैसा नहीं मिला तो उसने थाने पहुंचकर मामला दर्ज करा दिया। इस मामले में पुलिस ने 46 वर्षीय एक संगीता नामक महिला को गिरफ्तार किया, जो युवतियों को बेचने के अवैध कारोबार में लिप्त पाई गई। उसे पहले भी इसी तरह के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। थानाधिकारी नाथूसिंह ने बताया कि दलाली करने वाली मनीषा से पूछताछ की जा रही है। मामले में पीड़िता की उम्र को लेकर भी संशय है। पीड़िता की उम्र बीस साल बताई गई है, लेकिन उसकी उम्र के कोई दस्तावेज नहीं है। ऐसे में पुलिस को पीड़िता की एक्सरे रिपोर्ट का इंतजार है।