Rajasthan: साली से शादी की चाहत में पिता ने चार मासूम बेटियों को जहर देकर मार डाला

Rajasthan साली से शादी की चाहत में पिता ने चार मासूम बेटियों को जहर देकर मार डाला। इसके बाद आरोपित ने खुद भी जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना राजस्थान के बाड़मेर की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:34 PM (IST)
Rajasthan: साली से शादी की चाहत में पिता ने चार मासूम बेटियों को जहर देकर मार डाला
बाड़मेर में:पिता ने चार मासूम बेटियों को जहर देकर मार डाला। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर के शिव उपखंड में एक व्यक्ति ने अपनी चार मासूम बेटियों को कीटनाशक देकर मार डाला। घटना के बाद पिता ने खुद भी जहर का सेवन कर लिया, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई, बाड़मेर में उसका इलाज चल रहा है, जबकि चारों बेटियां की मौत हो चुकी है। घटना राजस्थान के बाड़मेर जिले के शिव थाना क्षेत्र के पौषाल ग्राम पंचायत की है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया है। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है चारों बेटियों का बाप अपनी साली से विवाह करना चाहता था, जिसमें सामाजिक बंदिशों के साथ चारों बेटियां भी रोड़ा बन रही थी। फिलहाल, बेटियों के ननिहाल पक्ष की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

इस तरह दिया घटना को अंजाम

कोरोना महामारी के कारण मां की मौत के बाद ननिहाल में रह रही चार मासूम बेटियों को पिता अपने घर ले आया। इसके बाद चारों बेटियों को जहर खिलाकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात के बाद पिता ने भी जहर का सेवन कर लिया, जिससे उनकी भी तबीयत बिगड़ी। इसके बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर शिव पुलिस मौके पर पहुंची। मामला शिव थाना क्षेत्र के पौषाल गांव का है। पुरखाराम पुत्र इसराराम जाति जाट शुक्रवार को अपनी चार बेटियों जीयो व नोजी, लक्ष्मी व वसुधरा को लेकर अपने घर गांव पौषाल लेकर आया था। देर रात उसने अपनी चारों बेटियों को जहर खिला दिया। इसके बाद तबीयत बिगड़ने से चारों मासूम बेटियों की मौके पर मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित खुद ने भी जहर खा लिया। घायल अवस्था में पुरखाराम को प्राथमिक उपचार कर जिला चिकित्सालय भेजा गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। इधर, चारों बेटियों का शव शिव सीएससी के मोर्चरी में रखवाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

साली से करना चाहता था शादी

प्रारंभिक पड़ताल में यह सामने आया है कि आरोपित अपनी साली से शादी करना चाहता था और उस की चाहत में ही उसके सर पर हैवानियत सवार हुई। जिसकी वजह से उसने अपनी चारों बेटियों को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद आरोपित ने भी कीटनाशक का सेवन किया। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से पुरखाराम को जिला अस्पताल पहुंचाया है।

chat bot
आपका साथी