डूंगरपुर जिले में खाना पकाते समय मिट्टी के चूल्हे में विस्फोट

डूंगरपुर जिले में खाना पकाते समय मिट्टी के चूल्हे में विस्फोट

डूंगरपुर जिले के मनातफला गांव के मोटाघर में खाना पकाते समय मिट्टी के चूल्हे में हुए विस्फोट में दो जनों की मौत हो गई जबकि अन्य तीन झुलस गए। मृतकों में 22 वर्षीया विवाहिता तथा उसकी डेढ़ साल की भतीजी शामिल है।

Pooja SinghSun, 03 Jan 2021 04:20 PM (IST)

उदयपुर, ब्यूरो। डूंगरपुर जिले के मनातफला गांव के मोटाघर में खाना पकाते समय मिट्टी के चूल्हे में हुए विस्फोट में दो जनों की मौत हो गई, जबकि अन्य तीन झुलस गए। मृतकों में 22 वर्षीया विवाहिता तथा उसकी डेढ़ साल की भतीजी शामिल है। आशंका जताई जा रही है कि लकड़ियों के साथ बारूद के जलने से यह घटना हुई है। हालांकि इसकी पुष्टि एफएसएल टीम की जांच के बाद ही हो पाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार घटना शनिवार देर शाम की है, तब 22 वर्षीया लीला देवी मनात मिट्टी के चूल्हे पर खाना पका रही थी। पास ही उसकी डेढ़ साल की भतीजी गुंजन, उसकी देवरानी, उसकी ननद और बहन बैठी थी। चूल्हे पर दो रोटी पका ली थी। तीसरी रोटी पकाते समय उसने जैसे ही लकड़ी चूल्हे में अंदर दी, तभी जोरदार विस्फोट हुआ। हादसे में लीला देवी तथा उसकी भतीजी गुंजन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 26 वर्षीया देवरानी कांता, उसकी दो वर्षीया बेटी मनीषा तथा सोलह वर्षीया ननद कल्पना बुरी तरह झुलस गई। इस घटना से परिवार ही नहीं, आसपास के घरों में दहशत फैल गई।

झुलसे लोगों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया और उन्हें वहां भर्ती कर लिया गया। बताया गया कि पीड़ित परिवार के सदस्य भंगार यानी रद्दी बीनने का काम करते हैं और आशंका जताई जा रही थी कि इसी दौरान बीनकर लाई गई लकड़ियों के साथ विस्फोटक सामग्री भी आ गई ओर उसी के चलते विस्फोट हुआ। बताया गया कि केलूपोस मकान में लक्ष्मण मनात और उसके तीनों बेटे धुला,विश्राम तथा बीरवल का परिवार सामूहिक रूप से रहता है।

धमाके से चूल्हा व आसपास के सामान पूरी तरह बिखर गया और घर से धुआं उठने लगा। आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर एकत्रित हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक मनोज सामरिया, सदर थानाधिकारी चांदमल सिंगारिया ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। एफएसएल टीम ने को भी बुलाया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.