पंचायती जमीन पर किए अतिक्रमण पर की कार्रवाई

गांव सिकंदरपुर बढा में पंचायत ने बिल्डर द्वारा अतिक्रमण की गई जमीन से कब्जा हटवाया। पंचायत ने बिल्डर को सूचना देकर कार्रवाई की। सरपंच सुंदरलाल यादव ने बताया की गांव में बिल्डरों द्वारा पंचायती जमीन पर अतिक्रमण किया गया है। इस बारे में पंचायत द्वारा जिला उपायुक्त, पंचायत विभाग के निदेशक और सीएम ¨वडो पर भी शिकायत दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 06:34 PM (IST)
पंचायती जमीन पर किए अतिक्रमण पर की कार्रवाई
पंचायती जमीन पर किए अतिक्रमण पर की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, मानेसर : गांव सिकंदरपुर बढा में पंचायत ने बिल्डर द्वारा अतिक्रमण की गई जमीन से कब्जा हटवाया। पंचायत ने बिल्डर को सूचना देकर कार्रवाई की। सरपंच सुंदरलाल यादव ने बताया की गांव में बिल्डरों द्वारा पंचायती जमीन पर अतिक्रमण किया गया है। इस बारे में पंचायत द्वारा जिला उपायुक्त, पंचायत विभाग के निदेशक और सीएम विंडो पर भी शिकायत दी गई है।

गांव की पिछली पंचायत ने रास्तों की जमीन का तबादला करने का प्रस्ताव पास कर दिया था। इस प्रस्ताव को नई पंचायत ने रद कर दिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। पंचायत का कहना है कि बिल्डर ने रास्तों पर कब्जा करने के साथ ही ग्रामीणों का आवागमन भी बंद कर दिया। किसानों को खेत में जाने के लिए रास्ता ही नहीं मिल रहा है। गांव के लोगों का कहना है कि बिल्डर ने रास्तों पर कब्जा कर बेसमेंट बना दिया है। सरपंच सुंदरलाल ने बताया कि अभी कुछ ही रास्तों में पंचायत ने कार्रवाई शुरू की है। अगर जल्द ही बिल्डरों द्वारा इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो सभी रास्तों पर ही पंचायत द्वारा नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी और पंचायती जमीन से कब्जा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी