Rajasthan: बेरोजगारी भत्ता दिलाने के नाम पर रिश्वत लेते रोजगार कार्यालय का बाबू गिरफ्तार

Rajasthan बाड़मेर जिले में एसीबी टीम ने बेरोजगारी भत्ता दिलाने की एवज में तीन हजार रुपये की मांग करने वाले एलडीसी को एक हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं। आरोपित रिश्वत के दो हजार रुपये फोनपे के माध्यम से पहले ही ले चुका था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:05 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:05 PM (IST)
Rajasthan: बेरोजगारी भत्ता दिलाने के नाम पर रिश्वत लेते रोजगार कार्यालय का बाबू गिरफ्तार
बेरोजगारी भत्ता दिलाने के नाम पर रिश्वत लेते रोजगार कार्यालय का बाबू गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में जोधपुर संभाग के बाड़मेर जिले में एसीबी टीम ने बेरोजगारी भत्ता दिलाने की एवज में तीन हजार रुपये की मांग करने वाले एलडीसी को एक हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं। आरोपित रिश्वत के दो हजार रुपये फोनपे के माध्यम से पहले ही ले चुका था। एसीबी ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए रोजगार कार्यालय के एलडीसी सुधीर वर्मा को बेरोजगार भत्ता दिलाने की एवज में 1000 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बाड़मेर एसीबी एएसपी रामनिवासी सुंडा ने बताया कि चौहटन लीलसर निवासी नेमाराम पुत्र गोरखाराम ने परिवाद दिया था कि बेरोजगारी भत्ते के लिए मार्च 2021 में ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके बाद रोजगार कार्यालय गया और वहां पर एलडीसी सुधीर वर्मा ने बेरोजगारी भत्ते को स्वीकृत करवाने के लिए तीन हजार रुपये रिश्वत की मांग की। बाबू ने परिवादी का काम करवा देने का आश्वाशन दिया। इसके बाद आरोपित एलडीसी अपने गांव नवलगढ़ चला गया।

वहीं, से परिवादी को फोन पर काम के एवज में तीन हजार रुपये मांगे और रुपये नहीं देने की स्थिति में बेरोजगार भत्ते का फार्म कैंसिल करवा देने की धमकी दी। एसीबी ने 22 जून को सत्यापन करते हुए दो हजार रुपये आरोपित के फोनपे करने व बाकी एक हजार रुपये दूसरे दिन बाड़मेर रोजगार कार्यालय पर देने की वार्ता का सत्यापन किया। परिवादी ने दो हजार रुपये फोनपे से ट्रांसफर कर दिए थे। बुधवार सुबह जब परिवाद नेमाराम रोजगार कार्यालय गया तो आरोपित एलडीसी ने उसे अपनी कार में बिठाकर पुलिस लाइन के सामने शराब के ठेके पर ले गया व शराब खरीदी। एएसीबी टीम ने भी पीछा किया। परिवादी नेमाराम ने रिश्वत राशि लेकर पहने हुए शर्ट की बाईं जेब में रखी। एसीबी टीम ने आरोपित एलडीसी को रंग हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की टीम ने एलडीसी वर्मा की जेब से 1000 रुपये की राशि बरामद की, जो कि उसके शर्ट में ऊपर की जेब में रखी हुई थी। इसके बाद एसीबी ने बतौर सबूत एलडीसी की शर्ट भी उतरवा ली। आरोपित को गिरफ्तार करते ही बाड़मेर कलेक्ट्रेट परिसर में हड़कंप मच गया।  

chat bot
आपका साथी