राजस्थान के धौलपुर में दूसरा विवाह करने की जिद में बिजली के खंभे पर चढ़ा बुजुर्ग

बुजुर्ग दादा और नाना बन चुका लेकिन फिर भी वह दूसरा विवाह करना चाहता था। पुलिस ने भी इसकी पुष्टि की है। धौलपुर में दूसरा विवाह करने की जिद में 5 बच्चों का 60 वर्षीय पिता बिजली के खंभे पर चढ़ गया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 01:07 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 01:07 PM (IST)
राजस्थान के धौलपुर में दूसरा विवाह करने की जिद में बिजली के खंभे पर चढ़ा बुजुर्ग
धौलपुर में दूसरा विवाह करने की जिद में 5 बच्चों का 60 वर्षीय पिता बिजली के खंभे पर चढ़ गया।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के धौलपुर में दूसरा विवाह करने की जिद में 5 बच्चों का 60 वर्षीय पिता बिजली के खंभे पर चढ़ गया। परिजन इसके लिए तैयार नहीं हो रहे थे तो उसने हाईटेंशन लाइन पकड़ ली, गनीमत यह रही कि उस समय विधुत निगम ने बिजली की आपूर्ति बंद कर रखी थी। बुजुर्ग को बड़ी मुश्किल से खंभे से उतारा गया।

जानकारी के अनुसार बुजुर्ग रामजस की पत्नी का निधन करीब चार साल पहले हो गया था। अब वह दूसरा विवाह करना चाहता था, लेकिन परिजन इसकी इजाजत नहीं दे रहे थे। वह काफी समय से परिजनों पर दबाव बना रहा था, लेकिन नहीं माने तो दो दिन पहले बिजली के खंभे पर छड़कर अपनी बात मनवानी चाही। जैसे ही वह बिजली के खंभे पर चढ़ रहा था, आसपास के लोगों ने देख लिया और बिजली की सप्लाई बंद करा दी। इस कारण उसे करंट का झटका नहीं लगा। जिस खंभे पर वह चढ़ा वहां से 11 केवी की बिजली की लाइन गुजर रही थी। खंभे पर चढ़े बुजुर्ग ने नीचे खड़े परिजनों से कहा कि दूसरा विवाह करने की अनुमति देते हो या मैं लाइन पकड़ कर आत्महत्या कर लूं।

परिजन फिर भी तैयार नहीं हुए तो उसने लाइन पकड़ ली। हालांकि उसे करंट नहीं लगा। बाद में मौके पर मौजूद एक युवक अपनी जान जोखिम में डालकर खंभे पर चढ़ा और बुजुर्ग को नीचे उतारा। इसी बीच पुलिस और बिजली कंपनी के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग को हिरासत में लेकर समझाने के बाद घर भेज दिया गया। बुजुर्ग दादा और नाना बन चुका, लेकिन फिर भी वह दूसरा विवाह करना चाहता था। दो दिन पुराने इस घटनाक्रम का वीडियो मंगलवार रात सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पुलिस ने भी इसकी पुष्टि की है। 

chat bot
आपका साथी