राजस्थान के बीकानेर और जैसलमेर में दूसरे दिन भी भूकंप के झटके

बीकानेर और जैसलमेर में बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए । सुबह 742 बजे भूकंप के झटके आए। बीकानेर में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.8 मापी गई है। हालांकि इससे जानमाल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है ।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 01:42 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 01:42 PM (IST)
राजस्थान के बीकानेर और जैसलमेर में दूसरे दिन भी भूकंप के झटके
राजस्थान के बीकानेर और जैसलमेर में दूसरे दिन भूकंप के झटके

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के बीकानेर और जैसलमेर में बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए । सुबह 7:42 बजे भूकंप के झटके आए। बीकानेर में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.8 मापी गई है। हालांकि इससे जानमाल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है ।

बीकानेर में बुधवार को भी सुबह 5.24 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान 5.3 रिक्टर स्केल मापा गया था। बुधवार को भूकंप का केंद्र बीकानेर से 453 किलोमीटर दूर पाकिस्तान में था। जमीन से करीब 110 किलोमीटर गहराई से धरती हिलने की बात मौसम विभाग ने बुधवार को कही थी।

जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा का कहना है कि बार-बार आ रहे भूकंप के झटके किसी बड़े नुकसान की चेतावनी हो सकते हैं। लेकिन इस बात का स्पष्ट प्रमाण नहीं है कि ऐसा होगा ही। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे दिए आए भूकंप का बीकानेर में तो फिर भी थोड़ा अहसास हुआ,लेकिन जैसलमेर में तो पता ही नहीं चला ।

chat bot
आपका साथी