शेरनी मूवी लांच में जोधपुर की डॉ. कृति भारती को मिला 'रियल शेरनी ऑफ इंडिया' का टाइटल

Sherni Movies Launch अभिनेत्री विद्या बालन व टी-सीरिज ने डॉ.कृति (Dr. Kriti Bharti) की साहसिक मुहिम को सराहा वहीं अमेजन प्राइम ने मूवी के टि्वटर प्रमोशन कैंपेन में डॉ.कृति के फोटो पोस्टर को ट्वीट कर मूवी को विशेष डेडिकेट किया।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:27 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:27 PM (IST)
शेरनी मूवी लांच में जोधपुर की डॉ. कृति भारती को मिला 'रियल शेरनी ऑफ इंडिया' का टाइटल
डॉ.कृति भारती को रियल लाइफ शेरनीज ऑफ इंडिया टाइटल से नवाजा गया।

जोधपुर, जागरण संवाददाता। नामचीन अभिनेत्री विद्या बालन अभिनीत शेरनी मूवी की लांचिंग में जोधपुर की पुनर्वास मनोवैज्ञानिक एवं सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ.कृति भारती को रियल लाइफ शेरनीज ऑफ इंडिया टाइटल से नवाजा गया। अमेजन प्राइम वीडियो ने शेरनी मूवी के टि्वटर प्रमोशन कैंपेन में डॉ.कृतिभारती को बाल विवाह निरस्त व रोकथाम की साहसिक मुहिम के लिए विशेष डेडिकेट किया। वहीं अभिनेत्री विद्या बालन व टी-सीरिज ने भी डॉ.कृति की मुहिम की मुक्तकंठ सराहना की। राजस्थान से एक मात्र डॉ.कृति को कैंपेन में शामिल किया गया है।

अभिनेत्री विद्या बालन की शेरनी मूवी को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया। शेरनी मूवी के प्रमोशन कैंपेन में अमेजन प्राइम वीडियो ने देश भर से विभिन्न क्षेत्रों में साहसिक व आमूलचूल बदलाव लाने का कार्य करनी वाली नौ महिलाओं को रियल लाइफ शेरनी ऑफ इंडिया टाइटल से स्पेशल फीचर किया। जिसमें बीबीसी 100 प्रेरणा दायक महिलाओं में शामिल हो चुकी सारथी ट्रस्ट की डॉ.कृति भारती को बाल विवाह रोकथाम व निरस्त की साहसिक मुहिम के लिए रियल लाइफ शेरनी ऑफ इंडिया के टाइटल से नवाजा गया। वहीं अमेजन प्राइम ने मूवी के टि्वटर प्रमोशन कैंपेन में डॉ.कृति के फोटो पोस्टर को ट्वीट कर मूवी को विशेष डेडिकेट किया। जिसमे डॉ.कृति को नन्हीं मुस्कानों के रखवाले हो तुम, अंधेरी राहों के सुलगते उजाले हो तुम....स्लोगन दिया गया। जिसे कई फिल्म जगत की नामचीन हस्तियों ने रिट्वीट डॉ.कृति की तारीफ की।

डॉ.कृति भारती के जीवन संघर्ष, संघर्ष से उबरने से लेकर बाल विवाह निरस्त व रोकथाम की साहसिक मुहिम को अभिनेत्री विद्या बालन व टी-सीरिज ने भी सराहा। इसी साल महिला दिवस पर अमेरिका की चॉकलेट कंपनी हर्शी के अनूठे हर-शी कैम्पेन में भारत से डॉ.कृति भारती के फोटो के साथ चॉकलेट का स्पेशल एडिशन लांच किया था। रीबोक कंपनी ने भी डॉ. कृति भारती के सम्मान में स्पेशल शूट करवाकर सोशल मीडिया कैम्पेन चलाया था।

बाल विवाह निरस्त की मुहिम

उल्लेखनीय है कि डॉ.कृति भारती ने देश का पहला बाल विवाह निरस्त करवाकर अनूठी साहसिक पहल की थी। जिसे लिम्का बुक और वर्ल्ड रिकॉर्डस या व सीबीएसई पाठ्यक्रम में भी शामिल किया गया। डा.कृति ने अब तक 41 जोड़ों के बाल विवाह निरस्त करवाए और हजारों बाल विवाह रूकवाए हैं। डॉ.कृति भारती को यूएसए की टैफेड मैगजीन ने वर्ल्ड टॉप 10 एक्टिविस्ट सूची में शुमार किया। अन्तर्राष्ट्रीय संगठन पिक्सेल प्रोजेक्ट्स ने विश्व की 16 रोल मॉडल और बीबीसी की 100 प्रेरणादायक महिलाओं की सूची में शामिल किया था। डॉ.कृति यूके सरकार के नन इन थ्री सेंटर की इंटरनेशनल एडवाइजरी कमेटी में शामिल की गई है। वहीं अन्तर्राष्ट्रीय संगठन गर्ल्स नॉट की ओर चेंज मेकर सम्मान, लंदन में अन्तर्राष्ट्रीय सम्मान ग्लोबल अवॉर्ड, मारवाड़ रत्न, मेवाड़ रत्न सहित कई राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय सम्मानों से नवाजा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी