राजस्थान में तीन नए कोरोना पॉजीटिव मिलने पर जिला प्रशासन अलर्ट, गलियाकोट के बाद डूंगरपुर में लगा कर्फ्यू

शास़्त्री कॉलोनी में जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू लगा दिया गया। डूंगरपुर के उपखंड अधिकारी मणिलाल तीरगर ने शहरी मुख्यालय की शास्त्री कॉलोनी वार्ड 24 में एमबी पब्लिक स्कूल से लेकर सहकारी भूमि विकास बैंक तक जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू घोषित किया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:31 PM (IST)
राजस्थान में तीन नए कोरोना पॉजीटिव मिलने पर जिला प्रशासन अलर्ट, गलियाकोट के बाद डूंगरपुर में लगा कर्फ्यू
प्रशासन ने पूरी कॉलोनी में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी हैं।

उदयपुर, जागरण संवाददाता। डूंगरपुर जिले में तीसरी लहर की आशंका को लेकर गलियाकोट के बाद मंगलवार को शहर की शास़्त्री कॉलोनी में जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू लगा दिया गया। डूंगरपुर के उपखंड अधिकारी मणिलाल तीरगर ने शहरी मुख्यालय की शास्त्री कॉलोनी वार्ड 24 में एमबी पब्लिक स्कूल से लेकर सहकारी भूमि विकास बैंक तक जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू घोषित किया है। जिसके बाद इस क्षेत्र में किराने की दुकान से लेकर दूध, सब्जी की दुकानें सब कुछ बंद रहेगा।

शास्त्री कॉलोनी के तीन नागरिकों के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने पूरी कॉलोनी में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी हैं। अब इस कॉलोनी में पुलिस प्रशासन के अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीमें ही जा सकेंगी। यहां रहने वाले परिवारों को आवश्यक सामान की सप्लाई भी जिला प्रशासन की टीम करेगी।

मंगलवार शाम पांच बजे तक इस कॉलोनी के साठ लोगों की जांच की गई तथा जुकाम—खांसी तथा बुखार से प्रभावित लोगों को दवा दी गई। इससे पहले डूंगरपुर जिले में गलियाकोट की मोहम्मदिया कॉलोनी के तीन लोगों के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद वहां भी जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू लगा दिया गया, जो तीन दिन बाद भी जारी है।

उदयपुर में भी तीन संक्रमित: उदयपुर जिले में भी कोरोना रोगियों की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है। मंगलवार को शहरी क्षेत्र में तीन संक्रमित पाए गए। इस तरह पिछले 12 दिनों में यहां संक्रमितों की संख्या 25 पहुंच गई है। इसके चलते जांच भी बढ़ाई गई है। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए टीके लगवाने के लिए हर बुधवार और शनिवार को विशेष कैम्प आयोजित करने का निर्णय लिया गया है, ताकि जल्द से जल्द सौ फीसदी लक्ष्य हांसिल किया जा सके। शहर में आने वाले बाहरी पर्यटकों की भी जांच भी आवश्यक कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी