Dharmendra: उदयपुर में सांसद कोटे से मिले बंगले को धर्मेंद्र ने बेचा

धर्मेंद्र ने उदयपुर में सांसद कोटे से मिला बंगला बेचा। फाइल फोटो

Dharmendra धर्मेंद्र ने राजस्थान में बीकानेर में भाजपा सांसद रहते हुए उदयपुर में सांसद कोटे से मिले बंगला बेच दिया। इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। भाजपा से बीकानेर सांसद रहते हुए धर्मेंद्र ने उदयपुर में रहने की इच्छा जताई थी।

Sachin Kumar MishraThu, 08 Apr 2021 06:26 PM (IST)

उदयपुर, सुभाष शर्मा। Dharmendra: बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र ने राजस्थान में बीकानेर में भाजपा सांसद रहते हुए उदयपुर में सांसद कोटे से मिले बंगले को बेच दिया। इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। भाजपा से बीकानेर सांसद रहते हुए धर्मेंद्र ने उदयपुर में रहने की इच्छा जताई थी। इसके बाद हाउसिंग बोर्ड ने यहां पानेरियों की मादड़ी क्षेत्र की वीआइपी आवासीय कॉलोनी में सांसद कोटे से 6ए 33 नंबर का बंगला साल 2012 में आवंटित किया था। जिसका कब्जा सांसद धर्मेन्द्र ने एक साल बाद साल 2013 में लिया। रियायती दर पर महज पैंतीस लाख रुपये में उन सांसदों को जिन्होंने उदयपुर में रहने की इच्छा जताई थी, उन्हें 40 फीट चौड़ाई तथा पैंसठ फीट लंबाई के यानी 2600 वर्गफीट क्षेत्रफल के बंगले दिए गए थे।

इनमें एक बंगला धर्मेंद्र को भी आवंटित हुआ। इस बंगले को धर्मेंद्र ने उदयपुर के होटल कारोबारी को बेच दिया। यह बंगला कितने में बिका और इस बंगले को बेचकर धर्मेंद्र को कितना मुनाफा हुआ पता नहीं चल पाया। पता चला कि यह बंगला अब उदयपुर की सितारा होटल पारस के मालिक परसराम सूयल के नाम हो गया है। इस बंगले की बिक्री कितने रुपये में हुई। इसका खुलासा नहीं हो पाया। बाजार रेट की बात की जाए तो इसकी कीमत डेढ़-दो करोड़ के बीच संभव है। इधर, सरकारी रिकार्ड में इस बंगले का सौदा कितनी राशि हुआ, उसकी जानकारी पंजीयन व रजिस्ट्रार विभाग ने भी देने से इनकार कर दिया।

कई सांसदों और विधायकों को मिले थे रियायती दर पर बंगले

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड ने उदयपुर में कई सांसदों और विधायकों को रियायती दर पर बंगले आवंटित किए थे। इनमें बीकानेर के तत्कालीन सांसद धर्मेंद्र, रघुवीर मीणा, अर्जुन लाल मीणा, महावीर भगोरा सहित प्रदेश के विभिन्न संसदीय क्षेत्र से दस सांसद शामिल थे। इसी तरह एक दर्जन से अधिक विधायकों को भी रियायती दर पर बंगले आवंटित किए गए थे।

धर्मेंद्र के फैंस को लगा झटका

धर्मेंद्र के उदयपुर में बसने की इच्छा के बाद उनके फैंस यह मानकर चल रहे थे कि धर्मेंद्र व उनके परिवार के सदस्य साल में कभी-कभार उदयपुर आकर रहेंगे, लेकिन जब उनका पता चला कि अभिनेता ने अपना बंगला बेच दिया तो इससे उन्हें झटका लगा है। उनके फैंस का कहना है कि यह बंगला कब बेच दिया गया, पता नहीं चला। चर्चा है कि धर्मेंद्र से पॉवर ऑफ अटार्नी लेकर इस बंगले की सौदेबाजी हुई है, जिससे उन्हें यहां आने की जरूरत नहीं पड़ी और ना ही लोगों का इसका पता चल पाया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.