राजस्थान के धनराज चौधरी भारतीय टेबिल टेनिस महासंघ के सी ई ओ नियुक्त

धनराज चैधरी ने विश्वास दिलाया कि अपने अंतरराष्ट्रीय अनुभवों व राष्ट्रीय स्तर के खेल अधिकारियों के सम्पर्को के द्धारा अजमेर व राजस्थान को अधिकतम सम्भव सुविधाऐं व अवसर प्रदान करने का प्रयास कर लूंगा राष्ट्रीय खेल संघों से सम्पर्क कर अजमेर में राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं करवाने का प्रयास करेंगे।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 10:12 AM (IST)
राजस्थान के धनराज चौधरी भारतीय टेबिल टेनिस महासंघ के सी ई ओ नियुक्त
राजस्थान टेबिल टेनिस संघ के सचिव धनराज चौधरी

अजमेर, जागरण संवाददाता। राजस्थान टेबिल टेनिस संघ के सचिव धनराज चौधरी को भारतीय टेबिल टेनिस संघ के द्वारा 2021.2024 सत्र के लिये चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर नियुक्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि विगत लगभग पांच दशकों से चौधरी ने राष्ट्रीय, कौन्टिनैन्टल व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रशासनिक दक्षता से सैफ खेल, एशियाई खेल, कॉमनवैल्थ, वर्ल्ड चैम्पियनशिप व 5 औलंपिक सहित अति प्रतिष्ठित सौ से ज्यादा प्रतियोगिताओं के आयोजन को सफलता के सोपान तक पहुंचाया है।

राजस्थान टी टी संघ के अध्यक्ष जोधपुर निवासी मुकुल गुप्ता को महासंघ में एसोसिऐट वाईस प्रेसिडेन्ट का दायित्व दिया गया है जो राजस्थान के लिये दोहरी उपलब्धि है। राजस्थान टीटी संघ के सचिव व राजस्थान औलंपिक संघ के चीफ एडवाईजर धनराज चौधरी का अजमेर आगमन पर स्थानीय मूलचंद चैहान स्टेडियम के सभागार में  अभिनन्दन किया गया। जिले व राज्य के प्रशासनिक अधिकारीगण, राजनैतिक क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तित्व, विविध खेल संघों, समितियों के पदाधिकारियों व सदस्यों ने चौधरी का माल्यार्पण व पुष्प गुच्छ प्रदान कर स्वागत किया।

उपमहापौर नीरज जैन ने बताया कि धनराज जी के मार्गदर्शन में विगत 10 सालों में नगर निगम, अजमेर ने जितनी भी जिला, राज्य, राष्ट्रीयय स्तर पर प्रतियोगिताएं करवाई है वह अत्यन्त सफल रही है, आगामी काल में भी नगर निगम अजमेर में कई और बढी प्रतियोगिताएं करवाने को तत्पर है। जलीय खेलों के लिए शहर में बने पहले क्लब बोट क्लब के जयप्रकाश दाधीच ने 21 किलो की माला पहनाकर विश्वास व्यक्त किया कि चौधरी के कुशल मार्गदर्शन मे शीध्र ही अजमेर में एक्वा स्पोर्टस् की गतिविधिया भी प्रारम्भ की जाएगी। पूर्व आईएएस हनीफ मौहम्मद ने चौधरी के द्धारा निभाए गए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में विविध प्रसंगों का उल्लेख किया, साथ ही वरिष्ठ कलमकार नरेन्द्र चैहान ने गत 50 वर्षों के खेल जीवन पर प्रकाश डाला व ख्याति प्राप्त ब्लोगर एसपी मित्तल ने बताया कि किस प्रकार धनराज चैधरी के अथक परिश्रम से अजमेर की धाक आज भी दिल्ली में बनी हुई है।

इस अवसर धनराज चैधरी ने विश्वास दिलाया कि अपने अंतरराष्ट्रीय अनुभवों व राष्ट्रीय स्तर के खेल अधिकारियों के सम्पर्को के द्धारा अजमेर व राजस्थान को अधिकतम सम्भव सुविधाऐं व अवसर प्रदान करने का प्रयास  कर लूंगा साथ ही राज्य एवं केन्द्र सरकार के उपक्रम स्मार्टसिटी लि0 के तहत बन रहे स्पोर्ट्स काॅम्पलेक्स का निर्माण पूरा होने के बाद सम्बद्ध राष्ट्रीय खेल संघों से सम्पर्क कर अजमेर में राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं करवाने का प्रयास करेंगे। कार्यक्रम का संचालन शारीरिक शिक्षाविद व अंतरराष्ट्रीय तकनीकी अधिकारी डा0 अतुल दुबे के द्धारा किया गया।

chat bot
आपका साथी