Rajasthan: हनी ट्रैप में फंसकर भारतीय सेना की सूचना देने वाले जासूस को पुलिस रिमांड पर भेजा

Rajasthan पुलिस इंटेलिजेंस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपित ने भरत गोदारा के नाम से अपनी फेसबुक आइडी बना रखी थी। करीब छह माह पहले उसके फेसबुक मैसेंजर पर छदम नाम की महिला पाकिस्तानी खुफिया एजेंट का मैसेज आया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 09:42 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 10:15 PM (IST)
Rajasthan: हनी ट्रैप में फंसकर भारतीय सेना की सूचना देने वाले जासूस को पुलिस रिमांड पर भेजा
हनी ट्रैप में फंसकर भारतीय सेना की सूचना देने वाले जासूस को पुलिस रिमांड पर भेजा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की महिला हैंडलर के जाल में फंसकर रेलवे पोस्ट आफिस से भारतीय सेना से जुड़ी सूचनाएं और दस्तावेज वाट्सएप पर भेजने वाले भरत बावरी को 13 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इस दौरान भरत बावरी से होने वाली पूछताछ में भरत से कई अहम खुलासे हो सकते हैं। राजस्थान में जोधपुर के खेड़ापा निवासी भरत जयपुर स्थित रेलवे डाक सेवा में एमटीएसकर्मी के रूप में कार्यरत है। भरत बावरी को शुक्रवार शाम गिरफ्तार किया गया था। शनिवार को उसे जयपुर जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इसे पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। प्रदेश में इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं।

छह माह से महिला हैंडलर के संपर्क में था भरत

राज्य पुलिस इंटेलिजेंस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपित ने भरत गोदारा के नाम से अपनी फेसबुक आइडी बना रखी थी। करीब छह माह पहले उसके फेसबुक मैसेंजर पर छदम नाम की महिला पाकिस्तानी खुफिया एजेंट का मैसेज आया था। इसके बाद दोनों के बीच वाट्सएप पर वाइस और वीडियो काल पर बातचीत होने लगी थी। इस दौरान महिला एजेंट ने भरत को हनीट्रैप में फंसा लिया। महिला एजेंट के कहने पर वह सेना से संबंधित रेलवे डाक कार्यालय में आने वाली डाक में सामरिक महत्व के दस्तावेजों की जानकारी वाट्सएप पर भेजने लगा था। आरोपित के कब्जे से दो मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। आरोपित मोबाइल पर होने वाली चैट तत्काल डिलीट कर दिया करता था। इंटेलीजेंस टीम ने दोनों मोबाइल फोनों की तकनीक से डिलीट किया गया डाटा रिकवर कर लिया। मिश्रा ने बताया कि मिलिट्री इंटेलजेंस के साथ मिलकर पूछताछ की जा रही है। सोमवार को आरोपित के बैंक खातों की जांच होगी। मिश्रा ने कहा कि यह जानकारी करने का प्रयास किया जा रहा है कि महिला एजेंट और भी किसी के संपर्क में है। 

chat bot
आपका साथी