Rajasthan: पाली में डिप्टी सीएमएचओ रिश्वत लेते गिरफ्तार

Rajasthan पाली के सुमेरपुर ब्लाक के डिप्टी सीएमएचओ को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने 17000 रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी ने यह राशि अपने साथी चिकित्सक से बिल पास करने की एवज में ली थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 04:54 PM (IST)
Rajasthan: पाली में डिप्टी सीएमएचओ रिश्वत लेते गिरफ्तार
पाली में डिप्टी सीएमएचओ रिश्वत लेते गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान में पाली के सुमेरपुर ब्लाक के डिप्टी सीएमएचओ को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने 17000 रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी ने यह राशि अपने साथी चिकित्सक से बिल पास करने की एवज में ली थी। जोधपुर एसीबी ग्रामीण की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है, जहां रिश्वतखोर चिकित्सक से पूछताछ जारी है। एसीबी जोधपुर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसिंह लखावत ने बताया कि परिवादी डॉ. पवन कुमार सुमेरपुर ब्लॉक के पावा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चिकित्साधिकारी के रूप में कार्यरत है। पावा के अधीन आने वाले उप स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रत्येक माह के प्रत्येक गुरुवार को मातृ व शिशु स्वास्थ्य दिवस का आयोजन किया जाता है।

इसके निरीक्षण के लिए राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक विजिट के लिए 1500 रुपये का प्रावधान किया गया है। इसी विजिट के एवज में 31 हजार 500 रुपये का भुगतान हुआ था। इस भुगतान की 30 प्रतिशत राशि को रिश्वत के रूप में ब्लाक सीएमएचओ डॉ शरद कुमार सक्सेना बतौर हिस्से के रूप में मांग रहा था। दबाव बनाने के लिए सीएमएचओ शरद कुमार सक्सेना द्वारा परिवादी को विभागीय अन्य मामलो में नोटिस भी जारी किए थे। जिसके बाद परेशान होकर चिकित्सक पवन ने इसकी शिकायत एसीबी से की। एसीबी ने शिकायत की पड़ताल के बाद ट्रैप कार्रवाई का आयोजन किया। ट्रैप के लिए एसीबी ने डॉ. पवन को 17 हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ डॉ. सक्सेना के यहां भेजा। आरोपित डॉ सक्सेना ने निवास स्थान पर अपने ड्राइंग रूम में रिश्वत की राशि लेकर उसने टेबल पर रखे एक बॉक्स में रख दिए। जिसका इशारा पाकर एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया। एसीबी की टीम डॉ सक्सेना को गिरफ्तार कर लिया। डॉक्टर पवन की तरह ही क्षेत्र के आठ डॉक्टरों के भी बिल पास किए गए हैं, इसको लेकर भी एसीबी आरोपित चिकित्सक चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के ब्लाक डिप्टी सीएमएचओ डॉ शरद कुमार सक्सेना से पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी