राजस्थान के बारां में साम्प्रदायिक तनाव के बाद कर्फ्यू, धारा-144 लागू ; इंटरनेट सेवा बंद

राजस्थान के बारां में साम्प्रदायिक तनाव के बाद कर्फ्यू

राजस्थान में बारां (Baran) जिले के छबड़ा में साम्प्रदायिक तनाव (Communal Tension) के बाद मचे उपद्रव में जमकर पत्‍थरबाजी हुई और कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। प्रशासन ने शहर में धारा-144 लागू कर दी है।

Babita KashyapMon, 12 Apr 2021 07:58 AM (IST)

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान (Rajasthan) में बारां (Baran)  जिले के छबड़ा में दो समुदाय आपस में भिड़ गए। यहां साम्प्रदायिक तनाव  (Communal Tension) के बाद कर्फ्यू (Curfew) लगाने के बाद ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। शनिवार को हुई मामूली कहासुनी के दौरान चाकूबाजी की घटना रविवार को बड़े उपद्रव में बदल गई। दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई। कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया, वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी हुई। एक समुदाय विशेष के लोगों ने दूसरे समुदाय के घरों व दुकानों में लूटपाट की। उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। बिजली बंद कर दी गई। प्रशासन ने शहर में धारा-144 लागू कर दी । इसके तहत चार या इससे अधिक लोग एकसाथ एकत्रित नहीं हो सकते, लेकिन उपद्रवी इसकी पालना नहीं कर रहे।

  पुलिस के अनुसार विवाद की शुरूआत शनिवार शाम को हुई । यहां एक दुकान से कमल सिंह नाम का व्यक्ति फल खरीद रहा था। कमला सिंह का किसी बात को लेकर आबिद व समीर से विवाद हो गया। इस दौरान दोनों ने कमल सिंह पर चाकू से हमला कर दिया । कमल को बचाने के लिए मौके पर मौजूद राकेश नागर सहित अन्य लोग दौड़े। आबिद व समीर ने उन पर भी हमला कर दिया। कमल सिंह और राकेश नागर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

 घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पुलिस थाने पर धरना शुरू कर दिया । इसके बाद पुलिस ने आबिद,समीर व उनके साथी फरीद को गिरफ्तार कर लिया। इसी बात को लेकर दो समुदायों में कस्बे के धरनावाद चौराहे पर विवाद हो गया। एक-दूसरे पर पत्थरबाजी हुई। बेकाबू भीड़ ने आगजनी कर दी, दुकानें और वाहन आग के हवाले कर दिए। माोबाइल की दुकान में लूटपाट की। आग बुझाने आई दमकल पर भी तोड़फोड़ की गई। इसके बाद आसपास के पुलिस थानों से फोर्स पहुंची। फिलहाल तनावपूर्ण शांति है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.