Corona in Rajasthan: राजस्थान में कोरोना का विस्फोट हर घंटे मिल रहे 250 मरीज, आज शाम से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू

Corona in Rajasthan कर्फ्यू और तय गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन को सख्ती करने के लिए कहा गया है। अचानक मांग बढ़ने के बाद सरकार ने रेमेडीसीवर इंजेक्शन जिलों में भेजे हैं। राजस्थान में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:46 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:46 PM (IST)
Corona in Rajasthan: राजस्थान में कोरोना का विस्फोट हर घंटे मिल रहे 250 मरीज, आज शाम से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू
राजस्थान में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। संक्रमण पीड़ितों की संख्या में प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। पिछले दो दिन के आकडों को देखते हुए प्रति घंटे 200 से 250 नए मरीज मिल रहे हैं। तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। कर्फ्यू और तय गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन को सख्ती करने के लिए कहा गया है। अचानक मांग बढ़ने के बाद सरकार ने रेमेडीसीवर इंजेक्शन जिलों में भेजे हैं। अस्पतालों में 44 नई आरटीपीसीआर मशीनें और 28 नई आरएनए एक्सट्रैक्शन मशीने उपलब्ध कराई गई है। ऑक्सीजन उपलब्ध कराने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

जयपुर में 10 हजार, उदयपुर में 7 एवं अन्य जिला अस्पतालों में प्रतिदिन 2 हजार टेस्ट का लक्ष्य तय किया गया है। चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि सभी जिलों के अस्पतालों में बैड्स बढ़ाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा जयपुर, उदयपुर, कोटा, भीलवाड़ा और झालावाड़ में हालात नियंत्रण में नहीं आ रहे हैं। प्रदेश के सभी जिलों में संक्रमित मिलने से चिंतित सरकार ने चिकित्सकों की छुट्टियां रद्द कर दी है। शनिवार को तीन विधानसभा क्षेत्रों राजसमंद, सुजानगढ़ व सहाड़ा विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप चुनाव के लिए मतदान के समय में कर्फ्यू की छूट दी गई है।

विवाह समारोह की रिकॉर्डिंग कराने के लिए जिला कलेक्टरों को कहा गया है। किसी भी विवाह समारोह में 50 से अधिक लोगों के मिलने पर विवाह स्थल के मालिक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। वर व वधु पक्ष का भी चालान किया जाएगा। अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की बाध्यता सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्रीय थाना अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी