राजस्थान के मंत्री बोले- बसपा के टिकट पर चुनाव जीतता हूं कांग्रेस सरकार में मंत्री बनता हूं और जब बदलती है हवा तो...

Rajendra Singh Gudha new controversial statement अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले राजस्थान सरकार के ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा का एक नया विवादास्पद बयान सामने आया है। गुढ़ा का एक वीडियो शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 10:12 PM (IST)
राजस्थान के मंत्री बोले- बसपा के टिकट पर चुनाव जीतता हूं कांग्रेस सरकार में मंत्री बनता हूं और जब बदलती है हवा तो...
राजस्थान सरकार के ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा का एक नया विवादास्पद बयान

जागरण संवाददाता,जयपुर।  अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले राजस्थान सरकार के ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा का एक नया विवादास्पद बयान सामने आया है। गुढ़ा का एक वीडियो शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें गुढ़ा एक सभा में भाषण देते हुए कहते हैं, मैं बसपा के टिकट पर चुनाव जीतता हूं और कांग्रेस सरकार में मंत्री बनता हूं। जब कांग्रेस के दरी उठाने का वक्त आता है तो फिर मैं चला जाता हूं। कह देता हूं संभालो अपनी कांग्रेस । उसके बाद फिर चुनाव होते हैं तो मैं फिर बहनजी (मायावजी) से टिकट लेकर आ जाता हूं । चुनाव जीत कर कांग्रेस सरकार में मंत्री बन जाता हूं।

ऐसा दूसरी बार हुआ कि मैंने बसपा के सिम्बल पर चुनाव लड़ा और जीतकर कांग्रेस सरकार में मंत्री बना । गुढ़ा ने यह बयान बृहस्पतिवार देर शाम अपने निर्वाचन क्षेत्र उदयपुरवार्टी में लोगों को संबोधित करते हुए दिया । उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही गुढ़ा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के बीच सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता से कहा था कि मेरे इलाके में कैट्रिना कैफ के गालों जैसी सड़क बननी चाहिए । वह जब गांव में पहुंचे तो लोगों ने सड़क नहीं होने की बात कही ।

इस पर गुढ़ा ने मुख्य अभियंता से कहा,मेरे इलाके में हेमामालिनी के गालों जैसी सड़क बननी चाहिए । कुछ देर बाद फिर खुद ही ग्रामीणों से बोले आजकल कौनसी अभिनेत्री ज्यादा चर्चित है। भीड़ ने कैट्रिना कैफ का नाम लिया । इस पर गुढ़ा ने मुख्य अभियंता से कहा कैट्रिना कैफ के गालों जैसी सड़क बननी चाहिए। हालांकि गुढ़ा के बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नसीहत देते हुए कहा था कि सबको मर्यादा का पालन करना चाहिए । गहलोत की नसीहत के बाद शुक्रवार को मीडियाकर्मियों ने जब बात की तो उन्होंने कहा,कैट्रिना कैफ सुंदर है ।इस कारण मैने अपनी बात कही। अब तो उसकी शादी भी राजस्थान के सवाईमाधोपुर में हो रही है। गुढ़ा ने विधानसभा में दो बार कहा था कि हम तो बसपा में पैसे देकर टिकट लेकर आते हैं ।

सरकारी गाड़ी लौटाई, दफ्तर में नहीं बैठे

राज्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद गुढ़ा को अन्य मंत्रियों की तरह स्टेट मोटर गैराज से सरकारी गाड़ी मिली । लेकिन गुढ़ा ने बृहस्पतिवार को यह गाड़ी लौटा दी । उन्हे शासन सचिवालय स्थित मंत्रालय भवन में दफ्तर भी आवंटित हुआ है। लेकिन वह अब तक दफ्तर में भी नहीं बैठे । गुढ़ा ने सरकारी स्टाफ भी अब तक नहीं रखा है। दरअसल,बसपा के टिकट पर चुनाव जीते सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हुए थे । उन्होंने बसपा विधायक दल का कांग्रेस में विलय कर लिया था। विलय के समय कांग्रेस नेतृत्व ने सभी विधायकों को सरकार में भागीदारी देने का आश्वासन दिया था। लेकिन पिछले दिनों हुए फेरबदल में सिर्फ गुढ़ा को ही मंत्री बनाया गया । ऐसे में उनके साथी विधायकों ने नाराजगी जताई और गुढ़ा पर साथ छोड़ने का आरोप लगाया । इस पर गुढ़ा ने उन्हे आश्वस्त किया कि जब तक सभी विधायकों को मंत्री का दर्जा नहीं मिल जाता तब तक वह सरकारी गाड़ी में नहीं बैठेंगे । सूत्रों के अनुसार बसपा के शेष 5 विधायकों को अगले कुछ दिनों में संसदीय सचिव बनाया जाएगा

chat bot
आपका साथी