Rajasthan: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी व सांसद हनुमान बेनीवाल की कार पर पथराव

Kailash Chaudhary. राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने पर कांग्रेस कार्यकर्ता बेनीवाल को निशाना बना रहे थे।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 03:11 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 03:11 PM (IST)
Rajasthan: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी व सांसद हनुमान बेनीवाल की कार पर पथराव
Rajasthan: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी व सांसद हनुमान बेनीवाल की कार पर पथराव

बाड़मेर, प्रेट्र। Kailash Chaudhary. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक हनुमान बेनीवाल की कार पर पथराव का मामला सामने आया है। बताया जाता है कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर कथित रूप से पथराव किया। वह राजस्थान के बाड़मेर में एक धार्मिक समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। घटना मंगलवार रात की है। कैलाश चौधरी और हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान सरकार के राजस्व मंत्री पर हमला कराने का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक, राज्य के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने पर कांग्रेस कार्यकर्ता बेनीवाल को निशाना बना रहे थे। पुलिस ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन मंत्री के वाहन की खिड़की के शीशे और पुलिस की जीप क्षतिग्रस्त हो गई। बाड़मेर में पत्रकारों से बात करते हुए बेनीवाल ने चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, जिससे कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज थे।

बेनीवाल और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी रात में बाड़मेर के बट्टू क्षेत्र में एक मंदिर में एक धार्मिक समारोह में भाग लेने के लिए जाने वाले थे। जब वे वहां पहुंचे, तो कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने वाहन पर पथराव किया।

बट्टू राज्य के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का विधानसभा क्षेत्र है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी थी। उन्होंने मंगलवार रात बट्टू के पास इकट्ठा होकर कहा कि वे सांसद को समारोह में नहीं आने देंगे। एसपी बाड़मेर शरद चौधरी ने कहा कि उन्हें शुरू में शांत कर दिया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे, लेकिन जब वाहन पहुंचे तो कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री के वाहन पर पथराव किया, जिसमें आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में लाया गया और पुलिस सुरक्षा के बीच दोनों नेताओं ने समारोह में भाग लिया। समारोह समाप्त होने के बाद, मंत्री बाड़मेर के बालोतरा शहर में रुके, जबकि नागौर के आरएलपी सांसद को पुलिस ने जोधपुर की सीमा में पहुंचा दिया।

गौरतलब है कि हनुमान बेनीवाल की आरएलपी एनडीए गठबंधन की सहयोगी है। उन्होंने नागौर सीट से पिछले साल गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीता था, जबकि भाजपा के कैलाश चौधरी लोक सभा में बाड़मेर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी