कांग्रेस साफ करे कि राम मंदिर मामले में वह किसके साथ है

राममंदिर मामले को लेकर भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस यह साफ करे कि वह इस मुददे पर रामजन्म भूमि प्रन्यास के साथ है या बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के साथ।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 02:27 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 02:27 PM (IST)
कांग्रेस साफ करे कि राम मंदिर मामले में वह किसके साथ है
कांग्रेस साफ करे कि राम मंदिर मामले में वह किसके साथ है

जयपुर, जेएनएन। राममंदिर मामले को लेकर भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस यह साफ करे कि वह इस मुददे पर रामजन्म भूमि प्रन्यास के साथ है या बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के साथ। इसके साथ ही कांग्रेस कोर्ट में पेश राम को काल्पनिक बताने वाले अपने हलफनामे पर देश से माफी भी मांगे।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस हम पर राम मंदिर मुददे को चुनाव में लाने का आरोप लगा रही है, लेकिन इस मुददे पर बयानबाजी हमेशा कांग्रेस की ओर से होती है। आज भी कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने बिना किसी प्रसंग इस मुददे को उठाया है, इसीलिए हम चाहते हैं कि कांग्रेस राम पर दिए गए अपने गलत बयानों और रामसेतू मामले में कोर्ट मे पेश हलफनामे पर देश से माफी मांगे।

त्रिवेदी ने कहा कि हम चुनाव स्थानीय मुददो पर लडना चाहते है, लेकिन कांग्रेस के नेता ही राफेल और राम मंदिर जैसे राष्ट्रीय मुददोें को लाती है, क्योंकि वह जानती है कि यहां सरकार के काम के कारण वह स्थानीय मुददों पर चुनाव नहीं लड सकती। वहीं आजादी आंदोलन के दौरान भाजपा या संघ के नेता या कार्यकर्ता की तरफ से उंगली भी नहीं कटाने के अशोक गहलोत के बयान पर त्रिवेदी ने कहा कि पहले गहलोत यह बताए कि कितने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं, या नेताओं ने गोली खाई, या फांसी पर चढ़े है।

उन्होंने कहा जिन नेताओं को कडी सजाएं मिली, उन्हे बाद मे अतिवादी और आतंकवादी तक बताया गया। त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता दिन में आंदोलन करते थे और रात को अंग्रेजों के साथ डिनर करते थे।

कंग्रेस की सूची हिस्सेदारी के मामले में अटकी-

राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याश्यिायो की सूची जारी नहीं होने के मामले में त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस की लिस्ट नहीं आने से ऐसा लगता है कि उनका टिकटों का मामलों का दावेदारी की हिस्सेदारी में उलझा हुआ है। . सुधांशु त्रिवेदी

अशोक गहलोत पर तंज करते हुए कहा कि गहलोत को कांग्रेस ने निरीह निवेदन कर्ता बना दिया है। यही कारण है कि संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी के निर्देश और गहलोत के निवेदन पर चुनाव लड रहे है। भाजपा सांसद हरीश मीणा के कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के सवाल पर त्रिवेदी ने कहा कि मीणा ने अनुचित कदम उठाया है। मीणा को पार्टी ने बहुत कुछ दिया, लेकिन उन्होंने यह गलत कदम उठाया है। त्रिवेदी ने कहा कि मीणा के कांग्रेस में जाने से पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी