Rajasthan: गोविंद सिंह डोटासरा बोले-आसाराम और तोगड़िया का इलाज कांग्रेस सरकार ने किया, अब निंबाराम का करेंगे

Rajasthan राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि विहिप के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया और आसाराम बापू का इलाज कांग्रेस की सरकार ने ही किया है। अब निंबाराम का इलाज भी कांग्रेस की सरकार ही करेगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 02:52 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 08:51 PM (IST)
Rajasthan: गोविंद सिंह डोटासरा बोले-आसाराम और तोगड़िया का इलाज कांग्रेस सरकार ने किया, अब निंबाराम का करेंगे
महंगाई के विरोध में जयपुर में कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम पर हमला बोला है। जयपुर नगर निगम क्षेत्र में कचरा उठाने वाली बीवीजी कंपनी से जुड़े कथित घूसकांड के वीडियो के आधार पर राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने निंबाराम को एफआइआर में आरोपित बनाया गया है। उन्होंने कहा कि निंबाराम के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। डोटासरा ने कहा कि विहिप के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया और आसाराम बापू का इलाज कांग्रेस की सरकार ने ही किया है। अब निंबाराम का इलाज भी कांग्रेस की सरकार ही करेगी। डोटासरा ने कहा कि घटते जनाधार के कारण संघ प्रमुख मोहन भागवत हिंदू और मुसलमानों का डीएनए एक बताने लगे हैं। मॉब लिंचिंग करने वालों को हिंदू मानने से इनकार कर रहे हैं। केंद्र सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए डोटासरा ने कहा कि सात माह से किसान सड़क पर बैठे हैं, जिन्हें सरकार आतंकी बता रही है। डोटासरा शनिवार को पेट्रोल और डीजल सहित अन्य जरूरत की चीजों के दामों में वृद्धि के विरोध में शनिवार को कांग्रेस के जयपुर में पैदल मार्च पैदल मार्च के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे।

गाइडलाइन की धज्जियां उड़ीं

डोटासरा की अगुवाई में हुए इस पैदल मार्च में मंत्रिमंडल के सदस्य, विधायक और पार्टी के नेता शामिल हुए। एक दिन पहले धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने वाली अशोक गहलोत सरकार के मंत्रियों व विधायकों ने पैदल मार्च में जमकर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाईं। इस दौरान अधिकांश कांग्रेसियों ने चेहरे पर मास्क नहीं लगा रखा था। सोशल डिस्टेंसिंग की पालन नहीं की गई। राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अपनी एफआइआर में उनका नाम दर्ज किया है। पैदल मार्च में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग, विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी, पूर्व सांसद अश्क अली टाक, महापौर मुनेष गुर्जर के अतिरिक्त कई विधायक और नेता शामिल हुए।

भाजपा ने जताई नाराजगी

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर भीड़ एकत्रित करने पर कांग्रेस के प्रति नाराजगी जताई है। शर्मा ने कहा कि शुक्रवार को ही सरकार ने कांवड़ यात्रा, ईद पर इबादत के साथ ही अन्य धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई है। रोक लगाने का कारण संक्रमण पर लगाम लगाना बताया गया, लेकिन गाइडलाइन जारी होने के एक दिन बाद ही सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के नेताओं ने गृह विभाग के निर्देशों की धज्जियां उड़ाई हैं।

chat bot
आपका साथी