Corona in Rajasthan: कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कांग्रेस सत्ता एवं संगठन ने बनाई योजना

पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की पुण्यतिथि 21 मई से प्रदेशभर में 10 लाख मास्क वितरित किए जाएंगे। जरूरतमंदों को खाने के पैकेटसूखा राशन और दवाओं के किट वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही कांग्रेस विधायक अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में एमएलए फंड से 2-2 एंबुलेंस स्थानीय अस्पताल को सौंपेंगे।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:46 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:46 PM (IST)
Corona in Rajasthan: कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कांग्रेस सत्ता एवं संगठन ने बनाई योजना
कोरोना से लड़ने के लिए कांग्रेस सत्ता एवं संगठन ने बनाई योजना

जागरण संवाददाता,जयपुर। कारोना महामारी के बीच राजस्थान में कांग्रेस सत्ता और संगठन आम लोगों को राहत पहुंचाने का काम करेगा। इसके लिए सत्ता और संगठन स्तर पर कार्य योजना बनाई गई है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की पुण्यतिथि 21 मई से प्रदेशभर में 10 लाख मास्क वितरित किए जाएंगे। जरूरतमंदों को खाने के पैकेट,सूखा राशन और दवाओं के किट वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही कांग्रेस विधायक अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में एमएलए फंड से 2-2 एंबुलेंस स्थानीय अस्पताल को सौंपेंगे।

कांग्रेसजन ग्रामीण इलाकों में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान पार्टी स्तर पर क्या किया जा सकता है, इसके लिए सुझाव देने को लेकर प्रदेश कांग्रेस डॉॅ.चंद्रभान की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। महामारी पर मंथन को लेकर बुधवार को उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक होगी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन सहित अन्य दिग्गज नेता शामिल होंगे 

उधर राजस्थान के गांवों में फैल रहे संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने एक्शन प्लान बनाया है । चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने बताया कि गांवों में फैलते संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक मोबाइल वैन भेजी गई है। ये वैन एक दिन में 10 गांवों में जाएगी और लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर जरूरत के अनुसार उपचार सुनिश्चित करेगी । मोबाइल वैन में मौके पर ही कोरोना के आरटीपीसीआर और एंटीजन टेस्ट किए जाएंगे ।

उन्होंने बताया कि अब तक हुए घर-घर सर्वे में 8 लाख लोगों की पहचान की गई है,जिनमें किसी न किसी तरह के लक्षण मिले हैं जांच के बाद ऐसे लोगों का उपचार किया जा रहा है । गांवों में ही पंचायत स्तर पर कोविड केयर सेंटर्स तैयार करवाए जा रहे हैं । वहां ऑक्सीजन से लेकर उपचार के काम आने वाली सभी तरह की दवा मिलेगी ।

chat bot
आपका साथी