Rajasthan: चुरू में होमवर्क नहीं करने पर शिक्षक की पिटाई से सातवीं के छात्र की मौत

Rajasthan होमवर्क नहीं करने पर शिक्षक ने बच्चे की बुरी तरह से पिटाई की। शिक्षक ने बच्चे को जमीन पर पटक-पटककर लात-घूंसों से मारा। इस कारण बच्चे की नाक से खून बहने लग और वह बेहोश हो गया। इसके बाद पिटाई करने वाला शिक्षक ही बच्चे को अस्पताल ले गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:28 AM (IST)
Rajasthan: चुरू में होमवर्क नहीं करने पर शिक्षक की पिटाई से सातवीं के छात्र की मौत
चुरू में शिक्षक की पिटाई से सातवीं के छात्र की मौत। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के चूरू जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चूरू जिले के कोलासर गांव के एक निजी स्कूल में शिक्षक की पिटाई से सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे की मौत हो गई। यह दो दिन पुराना मामला है। पुलिस के अनुसार, बच्चा होमवर्क कर के स्कूल नहीं गया था। इससे नाराज शिक्षक ने बच्चे की बुरी तरह से पिटाई की। शिक्षक ने बच्चे को जमीन पर पटक-पटककर लात-घूंसों से मारा। इस कारण बच्चे की नाक से खून बहने लग और वह बेहोश हो गया। इसके बाद पिटाई करने वाला शिक्षक ही बच्चे को अस्पताल ले गया। जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घाषित कर दिया। बच्चे के पिता ओमप्रकाश की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षक मनोज सिंह को गिरफ्तार कर लिया। वह पास के ही गांव का रहने वाला है।

पहले भी की थी पिटाई

मृतक बच्चे गणेश के पिता ने बताया कि जिस मार्डन पब्लिक स्कूल में यह घटनाक्रम हुआ। वह पिटाई करने वाले शिक्षक के पिता बनवारी लाल का है। बनवारी लाल ने इस मामले को दबाने का प्रयास भी किया। पुलिस ने शव को स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। सालासर पुलिस थाना अधिकारी संदीप बिश्नोई ने बताया कि शिक्षक मनोज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य बच्चों व स्टाफ के बयान लिए गए हैं। पुलिस को बच्चे के पिता ने बताया कि करीब दो सप्ताह पहले भी मनोज ने उनके बेटे के साथ मारपीट की थी।

गौरतलब है कि इससे पहले उदयपुर जिले के गींगला थाना क्षेत्र के ईडाणा गांव स्थित गायत्री वैद्य रेजीडेंशियल स्कूल में एक विद्यार्थी को निर्वस्त्र कर उसकी बेरहमी से पिटाई किए जाने की जानकारी मिली है। इस मामले में पुलिस ने दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया थी। घटना 29 मार्च की है, लेकिन आरोपित शिक्षक सराड़ी निवासी अंबालाल जोशी एवं नरेश जोशी की गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा हो पाया। गींगला थानाधिकारी तेजकरण सिंह ने बताया कि पीड़ित बच्चे के पिता ने मामला दर्ज कराया था। जिसमें बताया कि उनका बेटा पिछले छह साल से माता गायत्री स्कूल में अध्ययनरत है और हास्टल में रहता है। इस साल वह ग्यारहवीं कक्षा में है। गत 29 मार्च को इस स्कूल के शिक्षक अंबालाल जोशी और सहायक शिक्षक झल्लारा निवासी नरेश जोशी ने उनके बेटे को निर्वस्त्र करने के बाद बेरहमी से पीटा। मामले की प्रारंभिक जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

chat bot
आपका साथी