Rajasthan: बांसवाड़ा में बच्चों की लड़ाई में बड़े भी कूदे, हुड़दंग बढ़ता देख पुलिस ने फटकारे डंडे

Rajasthan बांसवाड़ा जिले के भूंगड़ा शहर में शनिवार सुबह बच्चों के बीच शुरू झगड़े में बड़े लोग भी कूद गए। दो गुटों के बीच बढ़ते तनाव को देख दुकानदारों में अपने प्रतिष्ठान तक बंद कर दिए। हुड़दंग बढ़ता देख पुलिस ने डंडे फटकारे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:33 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:33 PM (IST)
Rajasthan: बांसवाड़ा में बच्चों की लड़ाई में बड़े भी कूदे, हुड़दंग बढ़ता देख पुलिस ने फटकारे डंडे
बांसवाड़ा में बच्चों की लड़ाई में बड़े भी कूदे, हुड़दंग बढ़ता देख पुलिस ने फटकारे डंडे। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में बांसवाड़ा जिले के भूंगड़ा शहर में शनिवार सुबह बच्चों के बीच शुरू झगड़े में बड़े लोग भी कूद गए। दो गुटों के बीच बढ़ते तनाव को देख दुकानदारों में अपने प्रतिष्ठान तक बंद कर दिए। हुड़दंग बढ़ता देख पुलिस ने डंडे फटकारते हुए लोगों को भगाने के बाद प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात कर दिए। पुलिस ने शहर की शांति भंग करने पर दोनों गुटों के छह लोगों को गिरफ्तार किया है। घटनाक्रम शनिवार सुबह ग्यारह बजे का है। भूंगड़ा शहर में कलालवाड़ा स्थित मैदान में सुबह सात बजे से बच्चों की टोली क्रिकेट खेल रही थी। ग्यारह बजे के आसपास नो बॉल को लेकर उनके बीच झगड़ा हो गया था। आपसी मारपीट तथा विवाद के दौरान बड़े लोग भी उसमें शामिल हो गए।

उनके बीच हुए झगड़े तथा मारपीट का वीडियो वायरल होने पर शहर के अन्य युवा भी वहां पहुंचे तथा विवाद में शामिल हो गए। दो गुटों में बंटे लोग आपस में झगड़ने लगे और मैदान की लड़ाई बाजार में पहुंच गई। उनके बीच शुरू हुआ झगड़ा कब हुड़दंग में मच गया, उन्हें भी पता नहीं चला। एक साथ दर्जनों युवाओं की टोली को एक-दूसरे से लड़ते देख दुकानदार घबरा गए तथा उन्होंने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। झगड़ रहे लोग हुड़दंग मचाते हुए थाने के पास पहुंचे तो पहले पुलिस ने समझाइश की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने तो डंडा फटकारते हुए उन्हें भगाया। भूंगड़ा कस्बे में तनाव की स्थिति के बाद बांसवाड़ा से अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाया गया तथा प्रभावित इलाकों में तैनात कर दिया गया। इस बीच पुलिस ने दोनों गुटों के छह लोगों को शांति भंग करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद विभिन्न समाजों के वरिष्ठ लोगों को बुलाकर शहर के चौराहे पर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बांसवाड़ा से भेजे गए मानव तस्करी विरोधी यूनिट के इंस्पेक्टर हनुवंतसिंह अतिरिक्त पुलिस बल के साथ भूंगड़ा में बने हुए हैं। उन्होंने बताया कि आपसी झगड़े में कुछ बच्चों के घायल होने की सूचना मिली थी। कस्बे में फिलहाल शांति है। भूंगड़ा थानाधिकारी गजवीर सिंह का कहना है कि दोनों गुटों की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ मारपीट के मामले दर्ज कराए गए है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य की तलाश है।

chat bot
आपका साथी