Rajasthan: उदयपुर की अदालत से फरार छोटा मेवाती का साथी फयाज खान हथियार सहित गिरफ्तार

Rajasthan उदयपुर की अदालत से फरार हिस्ट्रीशीटर छोटा मेवाती के साथी फयाज को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह मध्य प्रदेश से पिस्टल तथा कारतूस खरीदकर उदयपुर लौट रहा था। पुलिस मामले की हर पहलू की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:30 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:30 PM (IST)
Rajasthan: उदयपुर की अदालत से फरार छोटा मेवाती का साथी फयाज खान हथियार सहित गिरफ्तार
उदयपुर की अदालत से फरार छोटा मेवाती का साथी फयाज खान हथियार सहित गिरफ्तार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। जिला स्पेशल टीम ने पिछले दिनों उदयपुर की अदालत से फरार हिस्ट्रीशीटर छोटा मेवाती के साथी फयाज को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह मध्य प्रदेश से पिस्टल तथा कारतूस खरीदकर उदयपुर लौट रहा था। आरोपित उदयपुर के अंबामाता थाने का हिस्ट्रीशीटर है और मेवाती के साथ दुष्कर्म के मामले में पुलिस उसक तलाश कर रही थी। आरोपित फयाज खान के बारे में जिला स्पेशल टीम को पता चला था कि वह पिछले दो-तीन दिन से शहर में बुलेट बाइक के साथ घूम रहा था, जिसके चित्तौड़गढ़ की ओर जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने उनकी घेराबंदी शुरू कर दी। इसी बीच, पुलिस को आरोपित का मोबाइल नंबर मिला और उसे सर्विलांस पर रखकर उसका पीछा किया। जिस पर पता चला कि वह नीमच से बुधवार देर रात रवाना हुआ और उदयपुर की ओर आ रहा था।

इस तरह हुई गिरफ्तारी

इस पर जिला स्पेशल टीम ने खेरोदा हाई वे पर थानाधिकारी प्रवीण सिंह के नेतृत्व में नाकाबंदी शुरू कर दी। इस दौरान बुलेट बाइक पर सवार युवक को रोककर उसकी तलाशी ली गई। जिस पर उसके पास एक नई पिस्टल तथा दो राउंड कारतूस बरामद किए। पूछताछ में खुलाया हुआ कि आरोपित मल्लातलाई निवासी फयाज खान उर्फ दादा है, जिसकी तलाश अंबामाता थाना पुलिस दुष्कर्म के एक मामले में कर रही थी। फयाज अंबामाता थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ दुष्कर्म के अलावा हत्या के प्रयास, अवैध हथियार की खरीद-बिक्री करने के अलावा चोरी, मारपीट के अलावा पांच लाख रुपए की फिरौती मांगने के लगभग एक दर्जन मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि उसके पुश्तैनी मकान को लेकर उसका विवाद अकरम खान से चल रहा है और उसे सबक सिखाने के लिए वह नीमच से पिस्टल तथा कारतूस खरीदकर लौट रहा था। पुलिस ने उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज जांच शुरू की है। उससे हथियार बिक्री करने वाले व्यक्ति को लेकर पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में मध्य प्रदेश पुलिस की मदद मांगी गई है।  

chat bot
आपका साथी