One Year Of Gehlot Government: गहलोत सरकार की वर्षगांठ पर तीन दिन चलेगा जश्न

One Year Of Gehlot Government किसान सम्मेलन में एक हजार करोड़ रुपये की किसान कृषि कल्याण योजना लांच की जाएगी।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 07:25 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 07:25 PM (IST)
One Year Of Gehlot Government: गहलोत सरकार की वर्षगांठ पर तीन दिन चलेगा जश्न
One Year Of Gehlot Government: गहलोत सरकार की वर्षगांठ पर तीन दिन चलेगा जश्न

जागरण संवाददाता, जयपुर। One Year Of Gehlot Government: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार मंगलवार को अपने एक साल का कार्यकाल पूरा करेगी। एक साल का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में गहलोत सरकार तीन दिन तक जश्न मनाएगी। इसके तहत मंगलवार को जयपुर के विधाधर नगर स्टेडियम में किसान सम्मेलन आयोजित होगा। किसान सम्मेलन में एक हजार करोड़ रुपये की किसान कृषि कल्याण योजना लांच की जाएगी।

इसी दिन सुबह जयपुर के अल्बर्ट हॉल से त्रिमूर्ति सर्किल तक रन फॉर निरोगी राजस्थान एवं जवाहर कला केंद्र में गहलोत सरकार के एक साल के फैसलों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके अगले दिन 18 दिसंबर को दिल्ली की तर्ज पर प्रदेश में मोहल्ला क्लिनिक की शुरुआत की जाएगी। सीएम अशोक गहलोत जयपुर के वाल्मीकि नगर में इस योजना का शुभारंभ करेंगे। इसी दिन मुख्यमंत्री इंदिरा महिला सशक्तिकरण आईएम शक्ति योजना लांच की जाएगी। इस योजना के लिए गहलोत सरकार ने पांच हजार करोड़ रूपए का बजट तय किया है। इसके तहत प्रतिवर्ष 200 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 19 दिसंबर को मुख्यमंत्री एमएसएमई कॉन्क्लेव में राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना लॉन्च करेंगे।

आम लोगों को सरकारी सुविधाओं का लाभ दिलाने के लिए जन आधार कार्ड लांच किया जाएगा। पिछली वसुंधरा राजे सरकार के भामाशाह कार्ड को बंद कर गहलोत सरकार जनाधार कार्ड लांच कर रही है। नि:शुल्क इलाज सहित सभी सरकारी सुविधाओं को जोड़ा जाएगा। जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शनी का आयोजन होगा। इस प्रदर्शनी में राज्य की अब तक की प्रगति और गहलोत सरकार के महत्वपूर्ण फैसलों का प्रदर्शन होगा। जिलों के प्रभारी मंत्री इस दौरान अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में मौजूद रहेंगे। उधर, पार्टी के स्तर पर भी सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं, उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस संबंध में जिला कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः एक साल में 119 वादे किए पूरे; शेष वादे भी शीघ्र पूरे करेंगे

chat bot
आपका साथी