Rajasthan: भंवरी देवी के बेटे पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, मामला दर्ज

Rajasthan भंवरी देवी के बेटे पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगा है। उसके बेटे पर जोधपुर के खेड़ापा थाने में मामला दर्ज किया गया है। भंवरी देवी के परिवार से जुड़े एक सदस्य की पत्नी ने अपने पति और भंवरी के बेटे साहिल पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:19 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:19 PM (IST)
Rajasthan: भंवरी देवी के बेटे पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, मामला दर्ज
भंवरी देवी के बेटे पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, मामला दर्ज। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान की राजनीति में भूचाल लाने वाली भंवरी देवी के बेटे पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगा है। उसके बेटे पर जोधपुर के खेड़ापा थाने में मामला दर्ज किया गया है। भंवरी देवी के परिवार से जुड़े एक सदस्य की पत्नी ने अपने पति और भंवरी के बेटे साहिल पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। भंवरी देवी के बेटे पर उसी परिवार की एक महिला सदस्य द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया है, जिसमें कि दहेज के लिए प्रताड़ित करने व चचेरे भाई के साथ मिल सामूहिक दुष्कर्म करने के आरोप लगाए गए हैं। मामला उनके ही परिवार के जुड़े सदस्य हनुमान नट के बेटे हेमंत की पत्नी की ओर से खेड़ापा थाने में दर्ज कराया गया है, जिसमें कि उसने हेमंत और साहिल पर सामूहिक दुष्कर्म के आरोप लगाए हैं।

रिपोर्ट में महिला ने भंवरी देवी और अमरचंद के बेटे साहिल और हेमंत पर 18 जून को खेड़ापा क्षेत्र में बुलाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। खेड़ापा थाना से मिली जानकारी के अनुसार, मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए 376 376 डी में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर अपना अनुसंधान कर रही है

राजस्थान की राजनीति में भूचाल बन कर आया था भवरी देवी से जुड़ा मामला

वर्ष 2011 में राजस्थान की राजनीति में भूचाल बनकर भंवरी देवी मामला उछला था, जहां तत्कालीन कांग्रेस सरकार के जल संसाधन मंत्री रहे महिपाल मदेरणा और लूनी विधायक रहे मलखान सिंह विश्नोई सहित भंवरी देवी के पति अमरचंद समेत कई अन्य आरोपी इस मामले में विचाराधीन बंदी हैं और जोधपुर और अजमेर की जेलों में बंद है। भंवरी देवी की मौत के बाद उसके पति अमरचंद को भी षड्यंत्र की जानकारी होने का आरोप लगा और वह भी इस समय अन्य कैदियों की भांति जेल में है। भंवरी देवी और अमरचंद के बेटे साहिल पर भी अब परिवार की ही एक महिला ने दहेज अत्याचार के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी