उदयपुर में सेवारत आरएएस ऑफिसर के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज

आरएएस ऑफिसर के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज

नियुक्त भू-प्रबंध अधिकारी मांगीलाल चौहान के खिलाफ एक युवती ने शोषण का मामला दर्ज कराया है। आरोपी चौहान के आरएएस ऑफिसर होने पर पुलिस अधीक्षक डॉ.राजीव पचार ने युवती के बयानों की रिपोर्ट राज्य नियंत्रण केन्द्र को भेजकर सलाह मांगी है।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 09:55 AM (IST) Author: PRITI JHA

उदयपुर, जागरण संवाददाता। शहर में नियुक्त भू-प्रबंध अधिकारी मांगीलाल चौहान के खिलाफ एक युवती ने यहां हाथीपोल थाने में यौन शोषण का मामला दर्ज कराया है। आरोपी चौहान के आरएएस ऑफिसर होने पर पुलिस अधीक्षक डॉ.राजीव पचार ने युवती के बयानों की रिपोर्ट राज्य नियंत्रण केन्द्र को भेजकर सलाह मांगी है। दूसरी ओर चौहान ने युवती के लगाए आरोपों को झूठा बताया है और उनका कहना है कि विवाद परिवार से जुड़ा होने से उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। जबकि युवती के खिलाफ पहले से ही शहर के प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज है।

पुलिस अधीक्षक पचार ने बताया कि युवती मूलत: राजसमंद जिले के रेलमगरा की रहने वाली है और अभी मुम्बई में है। जिसने हाथीपोल थाने में दी रिपोर्ट में बताया है कि वह साल 2019 में कोर्ट चौराहा स्थित एक क्लिनिकल लैब में काम करती थी। यह लैब आरएएस ऑफिसर मांगीलाल चौहान के मित्र की है। जहां चौहान अकसर आया करते थे। इसी बीच उनका चौहान से परिचय हुआ और वह उससे छेड़खानी करते थे। जिसकी शिकायत उन्होंने अपने नियोक्ता से भी की लेकिन चौहान ने उसके बाद उसे परेशान करना शुरू कर दिया।

राजस्थान प्रशासनिक सेवा का अधिकारी तथा अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट होने से उनके नियोक्ता ने भी उसकी मदद नहीं की बल्कि चुप रहने को कहा। इसके बार चौहान की हरकतें बढ़ने लगी। आरएएस चौहान ने एक बार अपने स्टाफ की जांच के लिए उन्हें बुलाया और उसका शोषण किया। उनके खिलाफ पुलिस केस करने की चेतावनी दी तो उलटे चौहान ने 3 जनवरी 21 को प्रतापनगर थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। मामले के जांच अधिकारी आदर्श कुमार का कहना है कि पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजकर सलाह मांगी गई है। मामले की जांच जारी है।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.