Rajasthan: जोधपुर में जीएसटी के नाम पर सीए ने की 16 लाख की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

Rajasthan जोधपुर में एक कंपनी को जीएसटी सहित अन्य कर से जुड़े कार्य करने के लिए खुद को एक्सपर्ट बता एक सीए ने 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। होटल के मैनेजर ने सीए के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:21 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 05:21 PM (IST)
Rajasthan: जोधपुर में जीएसटी के नाम पर सीए ने की 16 लाख की धोखाधड़ी, मामला दर्ज
जोधपुर में जीएसटी के नाम पर सीए ने की 16 लाख की धोखाधड़ी। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के जोधपुर में एक कंपनी को जीएसटी सहित अन्य कर से जुड़े कार्य करने के लिए खुद को एक्सपर्ट बता एक सीए ने 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। होटल के मैनेजर ने सीए के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया है। सदर कोतवाली पुलिस ने बताया कि संदीप भंडारी ने खुद को जीएसटी प्रेक्टिशनर व एक्सपर्ट बताते इंपोर्ट- एक्सपोर्ट हुए भीतरी शहर स्थित होटल रास हवेली ग्रुप के कुछ काम करवाए। जब कंपनी को लगा कि संदीप उपयोगी हो सकता है, तो उससे अपने जीएसटी से जुड़े काम करने के लिए बात की। इसके लिए संदीप ने एडवांस 16 लाख रुपये की फीस मांगी। कंपनी ने उसकी सेवाओं के लिए जुलाई में 11 लाख रुपये व अगस्त में पांच लाख रुपये बैंक के माध्यम से अदा कर दिए, लेकिन इस बीच संदीप ने कंपनी का काम कोई काम नहीं किया।

कंपनी को दिए चेक हुए बाउंस

इसके चलते कंपनी ने उसकी सेवाएं समाप्त करने का निर्णय लिया। इसकी सूचना संदीप को देकर फीस वापस मांगी। संदीप ने फीस लौटाने के लिए कंपनी को दो चेक दिए। सितंबर में बैंक में चेक लगाए, लेकिन चेक बाउंस हो गए। उसके खाते में राशि नहीं थी। बाद में संपर्क करने पर उसने फिर से चेक लगाने को कहा। दोबारा लगाने पर भी चेक बाउंस हो गए। इस पर कंपनी ने उसे विधिक नोटिस भेजकर पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी। इस बीच, संदीप ने कंपनी के खाते में तीन लाख रुपए जमा करवाए और क्षमा मांगी, लेकिन कंपनी के परचेज मैनेजर ऋषिराज देवल ने सीए संदीप के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया। मामले की जांच सदर कोतवाली के सहायक उपनिरीक्षक रेवताराम कर रहे हैं ।

पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज

जोधपुर जिले के जाम्बा गांव में तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले शिक्षक की पत्नी के खिलाफ उसके भाई ने प्रताड़ित कर आत्महत्या को मजबूर करने का मुकदमा जाम्बा थाने में दर्ज कराया गया है। जाम्बा थानाधिकारी मगाराम ने बताया कि जाम्बा की ढाणी निवासी कैलाश विश्नोई ने रिपोर्ट दी है। इसमें उसने बताया कि उसका भाई विनोद विश्नोई (25) सरकारी शिक्षक था। उसने नौ अक्टूबर की रात्रि को गांव के ही तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली। अगले दिन सुबह पता लगने पर गांव के गोताखोरों की मदद से शव बाहर निकालकर पुलिस ने भाई कैलाश की रिपोर्ट दर्ज कर बाद पोस्टमार्टम करवाया था। बाद में जब जांच पड़ताल की तो पता लगा कि उसने एक सुसाइट नोट भी लिखा है और उसकी पत्नी संतान नहीं होने के कारण उसके भाई को प्रताड़ित और परेशान करती थी। इसके चलते उसके भाई ने आत्महत्या की। पुलिस ने अब मृतक की पत्नी के खिलाफ आत्महत्या को उत्प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

chat bot
आपका साथी