एयरपोर्ट पर कार्टेज के साथ पकड़ा गया बीटेक छात्र, आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

पूछताछ में युवक ने बताया कि उसे जयपुर के एक मित्र दिज्विजय सिंह के बैग की अदलाबदली हो गई थी। उसे नहीं पता था कि बैग में कार्टेज यानी कारतूस है। एएसआई राजेंद्र सिंह के अनुसार युवक बीटेक थर्ड इयर का छात्र है। वह भूल से यह कार्टेज लेकर पहुंचा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 05:27 PM (IST)
एयरपोर्ट पर कार्टेज के साथ पकड़ा गया बीटेक छात्र, आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस
फिलहाल बीटेक छात्र के खिलाफ एयरपोर्ट सिक्युरिटी सुपरवाइजर की तरफ से एफआईआर दी गई है।

रंजन दवे, जोधपुर। जोधपुर के भीतरी शहर में वाले एक युवक बुधवार को इंडिगो फ्लाइट में दिल्ली जाते समय कार्टेज के साथ पकड़ा गया। वह अपने एक दोस्त द्वारा दिए गए बैग को साथ लेकर पहुंच गया था। आरंभिक पड़ताल में सामने आया कि वह भूल से कार्टेज लेकर चला गया। पुलिस ने उसके दोस्त से संपर्क साधा है। उसका दोस्त कार्टेज अपने दादाजी की सर्विस रिवाल्वर का होना बता रहा है। फिलहाल बीटेक छात्र के खिलाफ एयरपोर्ट सिक्युरिटी सुपरवाइजर की तरफ से एफआईआर दी गई है। जिस पर अब पुलिस अनुसंधान कर रही है।

उसके एक बैग में कार्टेज मिला

रातानाडा पुलिस थाने के एएसआई राजेंद्र सिंह ने बताया कि शहर के अंदर चांदपोल का रहने वाला एक छात्र बीटेक थर्ड इयर की तैयारी कर रहा है। वह बुधवार को दिल्ली जाने के लिए इंडिगो की फ्लालट में सवार होने वाला था। मगर उससे पहले सामान की तलाशी लिए जाने पर उसके एक बैग में कार्टेज मिला। जोकि जिंदा था। इस पर रातानाडा पुलिस को सूचना दी गई। 

बैग की अदलाबदली हो गई थी

पुलिस ने युवक को पकड़ा है। पूछताछ में युवक ने बताया कि उसे जयपुर के एक मित्र दिज्विजय सिंह के बैग की अदलाबदली हो गई थी। वह अपने मित्र दिज्विजय को बैग लेकर आया गया था और चेक नहीं किया था। उसे नहीं पता था कि बैग में कार्टेज यानी कारतूस है। जब वह बुधवार को दिल्ली जाने निकला तब उसे बैग में कार्टेज होने का पता लगा।

केस आम्र्स एक्ट में दर्ज किया

एएसआई राजेंद्र सिंह के अनुसार युवक बीटेक थर्ड इयर का छात्र है। वह संभवत: भूल से यह कार्टेज लेकर पहुंचा है। उसके दोस्त दिज्विजय से बात हुई तब बताया गया कि कार्टेज उसके दादाजी की रिवाल्वर का है। पुलिस अब आगे इस बारे में जांच कर रही है। एयरपोर्ट सिक्युरिटी सुपरवाइजर में लगे राजेंद्र सिंह ने कार्टेज के साथ पकड़े गए छात्र के खिलाफ रिपोर्ट दी है। पुलिस ने फिलहाल केस आम्र्स एक्ट में दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी