Rajasthan: हनुमानगढ़ में भाई ने कुल्हाड़ी से वार कर की बहन की हत्या

Rajasthan हनुमानगढ़ में पीलीबंगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बड़ोपल गांव में रविवार की रात इंद्रा और उसके भाई गगन सिंह के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। गगन ने गुस्से में इंद्रा पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 03:58 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 05:05 PM (IST)
Rajasthan: हनुमानगढ़ में भाई ने कुल्हाड़ी से वार कर की बहन की हत्या
हनुमानगढ़ में भाई ने की बहन की हत्या। फाइल फोटो

जयपुर, प्रेट्र। Rajasthan: राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक 25 वर्षीय युवती की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हनुमानगढ़ में पीलीबंगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बड़ोपल गांव में रविवार की रात इंद्रा और उसके भाई गगन सिंह के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। गगन ने गुस्से में इंद्रा पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, इंद्रा के शव को सोमवार को परीक्षण के बाद परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया। इंद्रा के पिता ने अपने बेटे गगन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले बांसवाड़ा जिले में एक ही परिवार के पांच लोगों के शव मिले थे। घटना बांसवाड़ा जिले के डूंगलापानी गांव की है। गांव के 40 वर्षीय बाबूलाल का शव घर के बाहर पेड़ पर लटका हुआ मिला। लोगों ने शव पेड़ पर लटका हुआ देखा तो बाद में वे घर के अंदर गए जहां बाबूलाल के चार बेटों आठ वर्षीय राकेश, छह वर्षीय मांगीलाल, चार साल के विक्रम और दो साल के गणेश के शव पड़े थे। ग्रामीणों ने घटना की पुलिस को सूचना दी। पुलिस और फॉरेंसिक लैब की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार, बच्चों की हत्या किसी तार जैसी चीज से गला घोंटकर की गई हैं। मौके से सुसाइट नोट नहीं मिला है।

प्रारंभिक जांच में पुलिस का यही मानना है कि बाबूलाल ने पहले चारों बच्चों की हत्या की और फिर खुद ने फांसी लगा ली। ऐसा उसने क्यों किया इसके बारे में जानकारी के लिए बाबूलाल के रिश्तेदारों व ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि जब वे घर के अंदर गए तो पहले तो यह लगा कि चारों बच्चे सो रहे हैं, लेकिन पास में जाकर देखा तो उनके शव होने की बात सामने आई। मृतक बाबूलाल की पत्नी अभी गुजरात में मजदूरी करने गई हुई है। पुलिस ने सूचना देकर उसे गांव बुलाया है। पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बाबूलाल को शराब पीने की आदत थी, जिसके कारण उसका लगातार पत्नी से झगड़ा होता रहता था। 

chat bot
आपका साथी