Rajasthan: उदयपुर में पकड़ा गया मंदसौर के डायमंड बिजनेसमैन की हत्या का ईनामी अपराधी

चर्चित डायमंड बिजनेसमैन अनिल सोनी हत्याकांड में लिप्त अपराधी को उदयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे समीपवर्ती पोपल्टी के जंगलों से पकड़ने में कामयाबी हांसिल की।मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा घोषित पचास हजार रुपए के यह इनामी बदमाश अपने अन्य तीन साथियों के साथ भागने की फिराक में था।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:27 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 10:27 AM (IST)
Rajasthan: उदयपुर में पकड़ा गया मंदसौर के डायमंड बिजनेसमैन की हत्या का ईनामी अपराधी
उदयपुर में पकड़ा गया मंदसौर के डायमंड बिजनेसमैन की हत्या का ईनामी अपराधी

उदयपुर, संवाद सूत्र। दो साल पहले मंदसौर के चर्चित डायमंड बिजनेसमैन अनिल सोनी हत्याकांड में लिप्त अपराधी को उदयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शहर के एक कारोबारी पर फायरिंग के मामले में उसका पीछा कर रही पुलिस ने उसे समीपवर्ती पोपल्टी के जंगलों से पकड़ने में कामयाबी हांसिल की। मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा घोषित पचास हजार रुपए के यह इनामी बदमाश अपने अन्य तीन साथियों के साथ भागने की फिराक में था। जांच में उनके पास दो लोडेड पिस्टल भी बरामद हुईं।

पुलिस महानिरीक्षक सत्यवीर सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में नौगावां-प्रतापगढ़ निवासी इमरान उर्फ चुन्नू लाला पुत्र डेरान खां, हिम्मतनगर-गुजरात निवासी नवाज पुत्र आलम खान पठान, कांकरोली-राजसमंद निवासी प्रकाश चंद्र गौरवा उर्फ पित्थू पुत्र चंदन सिंह और सद्दाम शेख पुत्र मोहम्मद अयूब शामिल हैं। इनमें इमरान लाला मंदसौर के चर्चित डायमंड बिजनेसमैन अनिल सोनी की हत्या का मुख्य आरोपी और घोषित हार्डकोर अपराधी है। जबकि उसके अन्य तीनों साथियों के खिलाफ मध्यप्रदेश, गुजरात तथा राजस्थान के विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बताया गया कि उदयपुर के कारोबारी अंबामाता निवासी मोहम्मद सिद्दीकी ने पुलिस महानिरीक्षक को इमरान के खिलाफ पचास लाख रुपए की रंगदारी मांगने की शिकायत की थी। जिस पर आईजी सत्यवीर सिंह ने पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार को कार्रवाई के लिए कहा था। इसी बीच पीड़ित सिद्दीकी ने अंबामाता थाने में पहुंचकर कुछ बदमाशों के उस पर फायरिंग करने का मामला दर्ज कराया। जिस पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू की। पुलिस को ग्रामीणों के जरिए पता लगा कि कुछ बदमाश पोपल्टी के जंगलों में छिपे हैं। पुलिस ने उनका पीछा किया तो बदमाश से भागने लगे लेकिन जंगल में रास्ता बंद होने पर उन्हें कार छोड़नी पड़ी।

पुलिस ने उनका पीछा कर सभी बदमाशों को दबोच लिया। पुलिस ने जब पकड़ा था तब उन्हें यह पता नहीं था कि इनमें मध्यप्रदेश पुलिस की ओर से घोषित अपराधी तथा मंदसौर में हीरा व्यापारी की हत्या का आरोपी भी शामिल है। इमरान उर्फ चुन्नू लाला हार्डकोर अपराधी है। इसके खिलाफ जिला प्रतापगढ़, रतलाम, चित्तौड़गढ़ एवं मंदसौर के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, लूट, अवैध हथियार एवं वसूली के सोलह प्रकरण दर्ज हैं।

आरोपी नवाज खान पठान अपराधी इमरान उर्फ चुन्नू लाला का सगा भांजा है और उसके खिलाफ सावरकांठा एवं गांधी नगर के विभिान्न थानों मं हत्या के प्रयास, सामूहिक दुष्कर्म, वसूली और आम्र्स एक्ट के प्रकरण दर्ज हैं। वहीं प्रकाशचंद्र गौरवा उर्फ पित्थू के खिलाफ हत्या के प्रयास एवं मारपीट के दो प्रकरण दर्ज हैं।  

chat bot
आपका साथी