Rajasthan: खेत में सही सलामत मिला सेना के हेलीकॉप्टर से गिरा बम, अधिकारियों ने ली राहत की सांस

Rajasthan एयर फोर्स की चार टीम क्षेत्र में पुलिस व स्थानीय सरपंचों की मदद से इसकी तलाश शुरू की गई। करीब 24 घंटे तक लगातार चले सर्च ऑपरेशन के दौरान बम जोधपुर जिले के बालेसर क्षेत्र ग्राम पंचायत चांचलवा के इस्लाम नगर गांव के एक खेत में पड़ा मिला।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:54 PM (IST)
Rajasthan: खेत में सही सलामत मिला सेना के हेलीकॉप्टर से गिरा बम, अधिकारियों ने ली राहत की सांस
खेत में सही सलामत मिला सेना के हेलीकॉप्टर से गिरा बम। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। भारतीय वायु सेना के लाइट फाइटर हेलीकॉप्टर के उड़ान के दौरान बीच रास्ते में एक रॉकेट नुमा बम नीचे गिर गया। इसके बाद सेना ने पिछले 24 घंटे का सर्च अभियान चलाया। बम के जोधपुर जिले के बालेसर क्षेत्र ग्राम पंचायत चांचलवा के इस्लाम नगर गांव के एक खेत में सही सलामत मिल जाने से सभी ने राहत महसूस की है। सेना का ये हेलीकॉप्टर जोधपुर से जैसलमेर की पोकरण फायरिंग रेंज की उड़ान पर था। पोकरण फायरिंग रेंज में अपनी नियमित फायरिंग एक्सरसाइज के लिए जा रहा था। इस हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर से बीते दिन एक बम नुमा वस्तु नीचे गिर गई। इसके बाद इसके जैसलमेर के भणियाणा इलाके में गिरने की आशंका से सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

एयर फोर्स की चार टीम क्षेत्र में पुलिस व स्थानीय सरपंचों की मदद से इसकी तलाश शुरू की गई। करीब 24 घंटे तक लगातार चले सर्च ऑपरेशन के दौरान बम जोधपुर जिले के बालेसर क्षेत्र ग्राम पंचायत चांचलवा के इस्लाम नगर गांव के एक खेत में पड़ा मिला। शनिवार दोपहर यह बालेसर क्षेत्र की ग्राम पंचायत चांचलवा के इस्लाम नगर गांव में भैरु सिंह के खेत में पड़ा मिला। इस पर भैरू सिंह व सरपंच उम्मेद खान ने पुलिस को सूचना दी। एयर फोर्स की टीम के साथ पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। इसके बाद एयर फोर्स के विशेषज्ञों ने बेहद सावधानी के साथ बम को अपने कब्जे में लिया गया। बम के सही सलामत मिलने से सेना के जवानों समेत स्थानीय निवासियों ने भी राहत की सांस ली है।

बीएसएफ नवारक्षकों को लगा कोविड टीका

जोधपुर स्तिथ बीएसएफ के सीमांत मुख्यालय पर कोविड वेक्सीनेशन कार्य्रकम आयोजित किया जा रहा है, जिसके प्रथम चरण में जोधपुर के करीब 1400 नवआरक्षको को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान योगेन्द्र सिंह राठौड, कमांडेंट, डॉ कौशल दवे (आरसीएचओ) जोधपुर तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। टीकाकरण के प्रथम फेज में सहायक प्रशिक्षण केंद्र, सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक, सहायक प्रशिक्षण केंद्र, जोधपुर के मदन सिंह राठौड़ भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी