पुष्कर में देह व्यापार पकड़ा, 6 युवतियां, स्पा मैनेजर और नौकर गिरफ्तार, युवतियां यूपी हरियाणा दिल्ली व एमपी की रहने वाली

पुष्कर पुलिस ने तीर्थराज पुष्कर में बड़ी कार्यवाही करते हुए स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंड़ाफोड़ किया है। पुलिस ने बोगस ग्राहक भेज कर स्पा से वैश्यावृति में लिप्त 6 युवतियों को धर.दबोचा। साथ ही स्पा के मैनेजर व एक नौकर को भी पकड़ा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 03:27 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 03:27 PM (IST)
पुष्कर में देह व्यापार पकड़ा, 6 युवतियां, स्पा मैनेजर और नौकर गिरफ्तार, युवतियां यूपी हरियाणा दिल्ली व एमपी की रहने वाली
स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंड़ाफोड़

अजमेर, जेएनएन। पुष्कर पुलिस ने तीर्थराज पुष्कर में बड़ी कार्यवाही करते हुए स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंड़ाफोड़ किया है। पुलिस ने बोगस ग्राहक भेज कर स्पा से वैश्यावृति में लिप्त 6 युवतियों को धर.दबोचा। साथ ही स्पा के मैनेजर व एक नौकर को भी पकड़ा। सभी के खिलाफ पुलिस ने पीटा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पकड़ी गई युवतियों में तीन दिल्ली की रहने वाली है। जबकि बाकि तीनों यूपी, हरियाणा व एमपी की रहने वाली बताई गई हैं।

प्रशिक्षु आईपीएस सुमित मेहरड़ा के अनुसार मुखबीर की पुख्ता इत्तला पर उनके नेतृत्व में थानाधिकारी महावीर शर्मा ने पूरे लवाजमें के साथ गुरुद्वारें के पीछे वामदेव रोड स्थित बुद्धा रिलेक्स स्पा में शुक्रवार की देर शाम छापा मारा। इस दौरान स्पा में देह व्यापार के लिए बुलाई गई दिल्ली, हरियाणा, यूपी व एमपी की 6 युवतियां संदिग्ध अवस्था में मिली। पुलिस ने इन सभी युवतियों को धर.दबोच लिया। साथ ही मौके पर मिले स्पा के मैनेजर अजमेर पालबीछला निवासी योगेश माली व उसके कर्मचारी निकटवर्ती ग्राम गोवलिया निवासी मोनू को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

थानाधिकारी महावीर शर्मा ने बताया कि बुद्धा रिलेक्स स्पा में बीते लंबे समय से स्पा की आड़ में देह व्यापार चल रहा था। इसकी शिकायत पर शुक्रवार की शाम को स्पा मेंं बोगस ग्राहक भेजा गया। ग्राहक ने आरोपित मैनेजर से देह व्यापार के लिए युवतियोंं का सौदा तय किया। इसी के साथ ग्राहक का इशारा मिलते ही पुलिस ने स्पा में दबिश दी तथा सभी 6 युवतियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जें से पुलिस ने उनके मोबाइल फोन भी जब्त किए है। पुलिस ने देह व्यापार के धंधे में लिप्त सभी आरोपियों के खिलाफ पीटा एक्ट के तहत कार्यवाही की है। आरोपियों को पुलिस शनिवार को सक्षम अदालत में पेश करेगी।

पुलिस पकड़ी गई युवतियों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वे कितनें समय से पुष्कर में देह व्यापार कर रही है तथा अब तक उन्हें कौन.कौन सी होटलों में देह व्यापार के लिए बुलाया गया। साथ ही पुलिस यह भी पता लगा रही है कि इस धंधे में और कितनी युवतियां व होटल संचालक शामिल है। प्रारंभिक पूछताछ में यह सामने आया कि पाली निवासी मनोज कुमार ने स्पा के लिए भवन किराए पर ले रखा है। यानी मनोज कुमार स्पा का मुख्य संचालक है। लेकिन पुलिस की छापामार कार्यवाही के दौरान वह स्पा में नहीं मिला।

पूर्व में भी पुष्कर में हो चुकी हैं ऐसी कार्रवाई

तीर्थराज पुष्कर में विश्व भर से धार्मिक पर्यटकों सहित सैर सपाटे के लिए लोगों का आना रहता है। पर्यटक यहां विभिन्न रिसोर्ट और रेस्टोरेंट में ठहरते हैं। पूर्व में ट्रांस पार्टी के आड़ में भी देह व्यापार के समाचार सुर्खियों में आए हैं पुलिस ने छापेमारी की कार्यवाही कर बड़ी संख्या में देसी विदेशी महिलाओं ओर दलालों को पकड़ा है। पुलिस की नजर यूं तो लगातार बनी रहती है फिर भी इन दिनों कोरोना के चलते विदेशी पर्यटकों की संख्या तो कम है किन्तु देशी पर्यटकों को स्पा की आड़ में नारी देह परोसे जाने का कुकृत्य कर घन कमाने वाले होटल व स्पा संचालकों की सूचनाएं मिल रह थी। पुलिस ने इसे ही योजनाबना कर भांड़ाफोड़ किया है।

chat bot
आपका साथी