Rajasthan: एसबीआइ के कैशियर पर रुपये चुराने का आरोप, मैनेजर ने दर्ज करवाया मामला

Rajasthan जोधपुर के कचहरी परिसर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) के एक कर्मचारी पर बैंक की ही धनराशि चोरी करने का आरोप लगा है। इस मामले में बैंक मैनेजर ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। जोधपुर की उदय मंदिर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:14 PM (IST)
Rajasthan: एसबीआइ के कैशियर पर रुपये चुराने का आरोप, मैनेजर ने दर्ज करवाया मामला
एसबीआइ के कैशियर पर रुपये चुराने का आरोप, मैनेजर ने दर्ज करवाया मामला। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान में जोधपुर के कचहरी परिसर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) के एक कर्मचारी पर बैंक की ही धनराशि चोरी करने का आरोप लगा है। इस मामले में बैंक मैनेजर ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। जोधपुर की उदय मंदिर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। चोरी करने वाला व्यक्ति भारतीय स्टेट बैंक की कचहरी शाखा में कैशियर है। उस पर सौ और दो सौ रुपयों की गड्डी चोरी करने की मैनेजर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उदय मंदिर पुलिस ने बताया कि एसबीआइ कचहरी परिसर के मैनेजर उमेश कुमार मेहता ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि बैंक की केश शाखा से नकदी का एसबीआई और दूसरी बैंकों को रुपये का लेन-देन होता है। जिसका ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भी होता है। इस शाखा में बैलेंस को क्लोजिंग के समय नकदी कम पाई गई, जिसके बाद जांच की गई फिर भी हिसाब गड़बड़ पाया गया।

इसके बाद बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगाला गया, तब इन फुटेज में बैंक का ही एक व्यक्ति रुपये अपने बैग में रखते नजर आया। आरोप है कि सौ रुपयों की चार गड्डियां और दो सौ रुपये की एक गड्डी चोरी की है। पूरी घटना को सीसीटीवी फुटेज के जरिए देखने के बाद एसबीआइ के शाखा मैनेजर उमेश कुमार मेहता की ओर से इस संबंध में संबंधित उदय मंदिर थाना में रिपोर्ट दी गई है। पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया है और सीसीटीवी फुटेज भी लिए हैं। संबंधित कैशियर का पता लगाकर पुलिस मामले में जानकारी जुटा रही है। उदय मंदिर पुलिस की ओर से जांच की जा रही है।

सभी न्यायालयों में वर्चुअल होगी सुनवाई

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए हाईकोर्ट व अधीनस्थ समस्त न्यायालयों में वर्चुअल सुनवाई करने का फैसला लिया गया है। राजस्थान हाईकोर्ट फुल कोर्ट की बैठक सोमवार को मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांति की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कई निर्णय लिए गए। बैठक में हाईकोर्ट सहित सभी अधीनस्थ अदालतों में वर्चुअल सुनवाई करने का निर्णय लिया गया। हाईकोर्ट में एक खंडपीठ और तीन एकलपीठ ही सुनवाई करेगी। वहीं, समस्त अधीनस्थ अदालतों में भी सिर्फ अर्जेट केसेज की सुनवाई होगी। सभी निचली अदालतों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी। बैठक में महाधिवक्ता एमएस सिंघवी, हाईकोर्ट बार अध्यक्ष भुवनेश शर्मा, महासचिव गिरीराज शर्मा, जयपुर बार अध्यक्ष अनिल चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी