Rajasthan: व्यवसायी के अपहरण के मामले में वनमंत्री के पुत्र पर लगे आरोप, सुखराम विश्नोई ने कहा-राजनीतिक साजिश

Rajasthan राजस्थान में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे मार्बल व्यवसायी प्रकाश विश्नोई ने बताया कि तीन पहले उसका जालौर के नया मोड़ से अपहरण कर लिया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:49 PM (IST)
Rajasthan: व्यवसायी के अपहरण के मामले में वनमंत्री के पुत्र पर लगे आरोप, सुखराम विश्नोई ने कहा-राजनीतिक साजिश
व्यवसायी के अपहरण के मामले में वनमंत्री के पुत्र पर लगे आरोप। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के जालौर जिले में तीन दिन पहले एक मार्बल व्यवसायी के अपहरण के मामले में राज्य के वन मंत्री सुखराम विश्नोई के बेटे भूपेंद्र विश्नोई पर आरोप लग रहे हैं। अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे मार्बल व्यवसायी प्रकाश विश्नोई ने बताया कि तीन पहले उसका जालौर के नया मोड़ से अपहरण कर लिया गया था। अपहरणकर्ता उसे हरियाणा के विभिन्न स्थानों पर ले गए। वहां से उन्हें चकमा देकर पुलिस के पास पहुंचे व्यवसायी ने बताया कि अपहरण की साजिश में वन मंत्री के बेटे भूपेंद्र का हाथ था। अपहरणकर्ताओं ने जालौर से ले जाते समय गाड़ी में उसकी भूपेंद्र से मोबाइल पर बात करवाई थी। उस दौरान भूपेंद्र ने कहा था कि तुम 50 लाख रुपये की रकम देकर छूट जाओ। पीड़ित ने पुलिस के समक्ष अपने शरीर पर चोट के निशान दिखाते हुए आरोप लगाया कि लगातार दो दिन तक उसके साथ मारपीट की गई। व्यवसायी ने अपहरण के आरोप में जालौर के हिस्ट्रीशीटर प्रकाश के अतिरिक्त जगदीश गोदारा, दलपत सिंह, भूपेंद्र

पूनिया, राजूराम, सोहन लाल, दलपत सिंह और भजनलाल के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में कहा कि उसका अपहरण भूपेंद्र के इशारे पर 17 जुलाई को हुआ था। व्यवसायी के भाई ने इस संबंध में 18 जुलाई को सांचौर पुलिस थाने में भाई के अपहरण व फिरौती मांगने को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। वहीं, इस मामले में वन मंत्री का कहना है कि मेरे पुत्र पर राजनीतिक साजिश के तहत आरोप लगाए जा रहे हैं। मेरे पुत्र के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवा कर जांच की जा सकती है, जिसमें साफ हो जाएगा कि वह इस प्रकरण का जिम्मेदार है या नहीं। पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया का कहना है कि व्यवसायी के बयान लिए गए हैं। आगे मामले की जांच की जा रही है। इस मामले के हर पहलू की जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी