Rajasthan Assembly Election 2023: कुंभलगढ़ में 21 सितंबर से भाजपा का दो दिवसीय चिंतन शिविर, मिशन 2023 पर होगा मंथन

Rajasthan Assembly Election 2023 राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ में दो दिवसीय मंथन शिविर चलेगा जिसे भाजपा ने चिंतन वर्ग नाम दिया है। इसके लिए कुंभलगढ़ रिसार्ट के सभी चालीस कमरों को बुक कर लिया गया है। इसके अलावा अन्य होटलों के बीस कमरे भी बुक किए गए हैं।

Sachin Kumar MishraSun, 19 Sep 2021 03:44 PM (IST)
कुंभलगढ़ में 21 सितंबर से भाजपा का दो दिवसीय चिंतन शिविर, मिशन 2023 पर होगा मंथन। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान भाजपा 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन करने जा रही है। इसके लिए आगामी 21 और 22 सितंबर को राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ में दो दिवसीय मंथन शिविर चलेगा, जिसे भाजपा ने 'चिंतन वर्ग' नाम दिया है। इसके लिए कुंभलगढ़ रिसार्ट के सभी चालीस कमरों को बुक कर लिया गया है। इसके अलावा अन्य होटलों के बीस कमरे भी बुक किए गए हैं। कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ को दिल्ली व जयपुर से आने वाले भाजपाई दिग्गजों के ठहरने की व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस शिविर में भाजपा के कौन-कौन से दिग्गज भाग लेंगे, अभी साफ नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि चिंतन वर्ग में प्रदेश अध्यक्ष डा. सतीश पूनिया के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राजसमंद सांसद दीया कुमारी, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, संसदीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव समेत प्रदेश कार्यकारिणी के सभी सदस्य शामिल होंगे।

माना जा रहा है कि भाजपा ने प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है। जिसमें विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति के साथ ही भाजपा के अंदरूनी मसलों को सुलझाने की भी कोशिश की जाएगी, ताकि अगले विधानसभा चुनाव में ऐसी बातों का असर नहीं पड़े। इसके लिए मंथन शिविर आयोजित करने की तैयारियां जोरों पर हैं। इस शिविर के बारे में राजसमंद भाजपा जिला कार्यकारिणी और अन्य पदाधिकारियों ने आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी देने से इन्कार कर दिया है, लेकिन माना जा रहा है कि प्रदेश और देश के प्रमुख 45 बड़े नेता इसमें शिरकत करेंगे। पिछले दिनों भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी के अलावा प्रदेश के संगठन मंत्री चंद्रशेखर, उदयपुर संभाग प्रभारी हेमराज मीणा, राजसमंद जिला प्रभारी दामोदर अग्रवाल कुंभलगढ़ में होने वाले चिंतन शिविर स्थल का जायजा ले चुके हैं। बताया गया कि भाजपा नेता हवाई, रेल तथा सड़क मार्ग से कुंभलगढ़ पहुंचेंगे। जिला प दाधिकारियों को भी इस शिविर में आमंत्रित किए जा रहा है, जिनके रहने और ठहरने की अलग से व्यवस्था की गई है, जो सोमवार को ही कुंभलगढ़ पहुंच जाएंगे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.