Rajasthan By Election 2021: राजस्थान उप चुनाव को लेकर भाजपा ने शुरू की तैयारी

Rajasthan By Election 2021 राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में जयपुर स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई वरिष्ठ नेताओं की बैठक में चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। बैठक में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल व विधानसभा में विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़ सहित वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 08:37 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 08:37 PM (IST)
Rajasthan By Election 2021: राजस्थान उप चुनाव को लेकर भाजपा ने शुरू की तैयारी
राजस्थान उप चुनाव को लेकर भाजपा ने शुरू की तैयारी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan By Election 2021: राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों सराड़ा, सुजानगढ़ व राजसमंद में होने वाले उप चुनाव और 90 स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा ने वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। ये नेता प्रत्याशी चयन से लेकर चुनाव अभियान संचालन तक का काम संभालेंगे। रविवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में जयपुर स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई वरिष्ठ नेताओं की बैठक में चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। बैठक में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल व विधानसभा में विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़ सहित वरिष्ठ नेता शामिल हुए। विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए प्रभारियों को शीघ्र अपने-अपने प्रभार वाले इलाकों में पहुंचने के लिए कहा गया है।

बैठक के बाद सतीश पूनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का कोरोना कुप्रबंधन चुनाव में बड़ा मुद्दा होगा। कांग्रेस ने 50 साल तक किसानों के लिए कुछ नहीं किया इस बात को प्रदेश की जनता अच्छी तरह से जानती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान क्रेडिट कार्ड, पीएम किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, फसल बीमा योजना सहित कई ऐसी योजनाएं चलाईं, जिनसे किसानों को फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि उप चुनाव में किसान की संपूर्ण कर्जमाफी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर अशोक गहलोत सरकार को घेरा जाएगा। एक सवाल के जवाब में सतीश पूनिया ने कहा कि पीएम मोदी का व्यक्तित्व, भाजपा का झंडा पार्टी के लिए काफी है। खुद के नाम से सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे समर्थक मोर्चा के अभियान पर उन्होंने कहा कि यह शरारतपूर्ण तरीके से बनाया गया है, इससे मेरा कोई सरोकार नहीं है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि साल 2023 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बने इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि मेरे नाम से मोर्चा बनाए जाने की जांच होनी चाहिए, मैं खुद अपने स्तर पर पड़ताल करा रहा हूं। 

chat bot
आपका साथी